न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

इमरान का मोदी अवतार, कसम ली, पांच साल में पाकिस्तान को यूरोप से भी अधिक स्वच्छ बना देंगे

रेडियो पाकिस्तान के अनुसार इमरान खान इस्लामाबाद के मॉडल गर्ल्स कॉलेज में स्वच्छ एवं हरित पाकिस्तान अभियान में शामिल हुए और एक पौधा लगाया.

116

Islamabad : पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने कसम खायी है कि वे अपने देश को पांच साल में यूरोप से भी अधिक स्वच्छ बना देंगे. खबरों के अनुसार शनिवार को पाकिस्तान में स्वच्छता संबंधी स्थितियों को सुधारने के लिए आधिकारिक तौर पर एक अभियान की शुरुआत  की गयी है. उसी में इमरान ने यह कसम खायी.  रेडियो पाकिस्तान के अनुसार इमरान खान इस्लामाबाद के मॉडल गर्ल्स कॉलेज में स्वच्छ एवं हरित पाकिस्तान अभियान में शामिल हुए और एक पौधा लगाया. इस अवसर पर इमरान खान ने छात्रों एवं युवाओं से अपील की कि वे इस अभियान के अगुआ बने,  क्योंकि यह देश के भविष्य से जुड़ा हुआ है. इस क्रम में प्रधानमंत्री इमरान खान ने कसम ली कि वे पांच सालों में देश को यूरोप से अधिक स्वच्छ बना देंगे.

कहा कि इस अभियान को सफल बनाने के लिए हमें अपनी सोच बदलनी होगी. इमरान ने इस दिशा में लोगों का ध्यान दिलाया कि पर्यावरण के संरक्षण और पृथ्वी के बढ़ते तापमान से निपटने के लिए पौधारोपण अति आवश्यक है.

इसे भी पढ़ेंः गुजरात दंगों पर हामिद अंसारी का सवाल, संविधान के अनुच्छेद 355 का इस्तेमाल क्यों नहीं किया गया  

ग्लोबल वार्मिंग के लिहाज से पाकिस्तान सातवां संवेदनशील देश

ग्लोबल वार्मिंग के लिहाज से पाकिस्तान सातवां सबसे संवेदनशील देश है.  इमरान खान ने इस बात का उल्लेख करते हुए कहा कि लाहौर उन शहरों में शामिल है, जहां प्रदूषण का स्तर बहुत अधिक है. दावा किया कि उनकी पार्टी की सरकार ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में अरबों पौधे लगाये हैं. कहा कि उनकी सरकार का देशभर में 10 अरब पौधे लगाने का लक्ष्य है, जिससे पर्यावरण में बदलाव आयेगा.  इस क्रम में कहा कि स्वच्छता अभियान के तहत मल-प्रवाह एवं स्वच्छता प्रणालियों को न सिर्फ शहरों बल्कि बस्तियों एवं गांवों में भी में सुधारा जायेगा. पाकिस्तान को साफ एवं हरा-भरा बनाने के लिए छात्र प्रयास करें.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: