World

PM बनने के बाद पहली विदेश यात्रा पर इमरान खान पहुंचे सऊदी

Riyadh : पाकिस्तान के नये प्रधानमंत्री इमरान खान अपनी पहली विदेश यात्रा पर बुधवार को सऊदी अरब पहुंचे. ये अटकलें लगायी जा रही हैं कि खान अपनी यात्रा के दौरान इस खाड़ी देश से आर्थिक सहायता की मांग कर सकते हैं. प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के एक महीने बाद खान दो दिन की यात्रा पर यहां आये हैं. संभावना है कि पाकिस्तान भुगतान संतुलन संकट से निकलने के लिए अपने करीबी देशों से सहयोग मांगेगा.

Sanjeevani

इसे भी पढ़ें- अपने मुख्य परमाणु स्थल को नष्ट करने के लिए राजी हो सकते हैं किम, बशर्ते कि अमेरिका भी बढ़ाए कदम

MDLM

खान जेद्दा में सऊदी के शाह सलमान से मिलेंगे

स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक इमरान खान के साथ पाकिस्तान के वित्त मंत्री असद उमर और विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी भी आए हैं. इमरान जेद्दा में सऊदी के शाह सलमान से भी मिलेंगे. सऊदी के सूचना मंत्रालय के अंतरराष्ट्रीय संवाद केन्द्र द्वारा जारी बयान के अनुसार शाही महल में शाह सलमान भोज का आयोजन करेंगे.

इसे भी पढ़ें- एशिया कपः भारत-पाक मैच देखने जा सकते हैं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान

सऊदी और पाकिस्तान के बीच प्रमुख द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना

बयान के मुताबिक इमरान खान सऊदी अरब के शाहजादा मोहम्मद बिन सलमान से भी मिलेंगे. सऊदी और पाकिस्तान के बीच प्रमुख द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है. गौरतलब है कि खान और उनका मंत्रिमंडल पाकिस्तान में जर्जर अर्थव्यवस्था, चरमपंथ , जल संकट और तेजी से बढ़ रही जनसंख्या जैसी समस्याओं का सामना कर रहा है.

Related Articles

Back to top button