GadgetsLead NewsTOP SLIDERTRENDINGWorld

Important News :  WhatsApp पर बताना होगा ‘सही नाम’, वर्ना यूज नहीं कर पाएंगे ये सर्विस

यूजर्स का नाम बैंक में दिए गए नाम से अलग नहीं होगा

New Delhi :  WhatsApp यूजर्स के लिए एक जरूरी अपडेट है. ये अपडेट उन यूजर्स के लिए खासतौर पर जानना जरूरी है जो WhatsApp Payment सर्विस को यूज करते हैं. अब WhatsApp Payment सर्विस को यूज करने के लिए आपको ऐप में अपना लीगल नाम देना जरूरी है.

WhatsApp Payment के जरिए यूजर्स यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) बेस्ड पेमेंट फीचर का यूज इसके ऐप पर यूज कर पाते हैं. इस सर्विस का यूज करने वाले यूजर्स का नाम बैंक में दिए गए नाम से अलग नहीं होगा.

इसे भी पढ़ें :PMGSY व नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में नई तकनीक से बनेगी सड़कें, सर्विस प्रोवाइडर की ली जायेगी सेवाएं

Catalyst IAS
SIP abacus

कंपनी ने अपने FAQ पेज पर दी जानकारी

Sanjeevani
MDLM

यानी वॉट्सऐप से UPI पेमेंट करने वाले यूजर्स का ओरिजिनल नाम दूसरे यूजर्स देख सकेंगे. इसको लेकर कंपनी ने अपने FAQ पेज पर जानकारी दी है. ये नाम उस यूजर को भी दिखाया जाएगा जिसे वो पैसे ट्रांसफर कर रहा है.

WhatsApp पर लीगल नाम देने की जरूरत यूजर्स को नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI)की गाइडलाइन्स की वजह से पड़ी. इसका मकसद UPI पेमेंट सिस्टम में फ्रॉड को कम करना है.

इसे भी पढ़ें :जैक ने स्थगित की दो प्रवेश परीक्षा, मॉडल, आवासीय विद्यालय एवं इंदिरा गांधी बालिका विद्यालय में फॉर्म भरने की तिथि बढ़ी

WhatsApp ऐसे वैरिफाई करेगा असली नाम

Facebook-स्वामित्व वाले इस इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप ने कहा है कि ये यूजर के WhatsApp अकाउंट के फोन नंबर का यूज लीगल नेम वैरिफाई करने के लिए करेगा. ये बैंक अकाउंट से एसोसिएट नंबर के जरिए नाम की पहचान करेगा.

कैशबैक रिवॉर्ड भी देता है WhatsApp

जब आप WhatsApp पर पेमेंट यूज करेंगे तो दूसरे UPI यूजर्स आपका लीगल नाम देख सकेंगे. ये नाम वो जो आपके बैंक अकाउंट में दिया गया है. WhatsApp लगातार Payments सर्विस को भारत में पॉपुलर करने पर काम कर रहा है. इस सर्विस को यूज करने लिए ये यूजर्स को कैशबैक रिवॉर्ड भी देता है.

इसे भी पढ़ें :अररिया DM इनायत खान ने सुंदरी मंदिर में शिवलिंग का जलाभिषेक किया, देखें वायरल फोटो

Related Articles

Back to top button