JharkhandNationalNEWS

Maharashtra कैबिनेट की अहम बैठक आज, सरकार लॉकडाउन पर ले सकती है फैसला

Maharastra: रविवार को कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र कैबिनेट ने अहम बैठक बुलाई है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस बैठक में शामिल होंगे. वहीं बैठक में सरकार लॉकडाउन पर फैसले ले सकती है. इसके अलावा कोविड-19 से संबंधित कई कड़े नियमों का भी एलान किया जा सकता है.

उत्तराखंड के सीएम की कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से इसकी जानकारी दी. उन्होंने लिखा कि बीते 48 घंटों में दो बार मेरी कोरोना जांच की रिपोर्ट निगेटिव आई हैं. मैं ईश्वर का और मेरे शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करने वाले प्रदेशवासियों, शुभचिंतकों और समस्त कार्यकर्ताओं का भी हृदय से आभारी हूं.

मुंबई और बंगलूरू से असम आने वाले हवाई यात्रियों को निगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट लाना जरूरी

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए असम सरकार ने सख्ती दिखाई है. राज्य सरकार ने कोरोना की नई गाइडलाइंस को जारी करते हुए कहा कि मुंबई और बंगलूरू से आने वाले सभी हवाई यात्रियों का साथ में निगेटिव आरटी-पीसीआर की रिपोर्ट लेकर आना अनिवार्य है. यात्रा से 72 घंटे के पहले की ये रिपोर्ट होनी चाहिए और नौ अप्रैल से सरकार का ये फैसला लागू होगा. इसके अलावा असम सरकार ने आरटी-पीसीआर टेस्ट की अधिकतम कीमत तय कर दी है. अगर लैब में आरटी-पीसीआर रिपोर्ट करानी है तो इसके लिए 500 रुपये देने होंगे और घर से करानी है तो इसके लिए 700 रुपये देने होंगे. इसके अलावा रैपिड एंटीजन टेस्ट की कीमत 250 रुपये होगी.

इसे भी पढ़ें: ब्रिटेन  में Oxford / AstraZeneca का कोविड रोधी टीका लगवाने वालों में से 7 लोगों की मौत

 

Related Articles

Back to top button