DhanbadJharkhand

संगठनात्मक चुनाव प्रक्रिया को लेकर धनबाद कांग्रेस की अहम बैठक, निर्वाचन पदाधिकारी रहे मौजूद

Dhanbad : कांग्रेस में एक सामान्य धारणा बना हुआ है कि यहां पदाधिकारी वही बन सकता है तो गणेश परिक्रमा में दक्ष है. रांची एवं दिल्ली दरबार की परिक्रमा कर संगठन में कांग्रेसी बड़े-बड़े पद हासिल करते रहे हैं. कांग्रेस में गणेश परिक्रमा का यह युग अब समाप्त हो चुका है. अब कांग्रेस में वही पदाधिकारी बन सकता है, जिसे कार्यकर्ताओं का विश्वास प्राप्त है. कार्यकर्ताओं के बीच आम सहमति या फिर वोटिंग से जीतकर ही अब आप कांग्रेस में पद पा सकते हैं.

पार्टी के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी के इस टिप्स के साथ धनबाद समेत पूरे झारखंड में कांग्रेस के सांगठनिक चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. कांग्रेस के प्रदेश निर्वाचन पदाधिकारी उत्तराखंड के आकाश जोशी हैं जबकि प्रदेश सहायक निर्वाचन पदाधिकारी भावेश चौधरी एवं जीतेंद्र कसना हैं.

इसे भी पढ़ें:राज्यसभा चुनावः झामुमो उम्मीदवार महुआ माजी मंगलवार को करेंगी नामांकन

ram janam hospital
Catalyst IAS

प्रदेश निर्वाचन पदाधिकारी आकाश जोशी ने धनबाद समेत सूबे के सभी जिलों के लिए निर्वाचन पदाधिकारियों की नियुक्ति कर दी है. इसके अलावा प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारियों की भी नियुक्ति कर दी गयी है.

The Royal’s
Sanjeevani

धनबाद के निर्वाचन पदाधिकारी यूपी नोएडा के अनिल यादव बनाए गए हैं. वह सोमवार को यहां जिला कार्यालय में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की.

धनबाद जिला कांग्रेस कमिटी के तत्वावधान में जिला कांग्रेस कार्यालय में आवश्यक बैठक आयोजित की गयी. बैठक में उत्तर प्रदेश की नोएडा से आए धनबाद के जिला निर्वाचन पदाधिकारी(डी आर ओ) अनिल यादव ने जिला के तमाम सभी वरिष्ठ कांग्रेसजनों से मुलाकात कर संगठनात्मक चुनाव से संबंधित विषयों पर चर्चा परिचर्चा की.

इसे भी पढ़ें:पल्स हॉस्पिटल के बारे में निगम के अधिकारियों ने ईडी को बंद लिफाफे में सौंपी रिपोर्ट

बैठक में जिलाध्यक्ष ब्रजेन्द्र प्रसाद सिंह ने सदस्यता अभियान में लगातार तीसरी बार सबसे अधिक लगभग एक लाख से अधिक सदस्य बनाकर धनबाद जिला को अव्वल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले सभी कांग्रेसजनों को शुभकामनाएं दी.

मौके पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी अनिल यादव ने कहा कि हमें ऐसे जिले का डीआरओ बनाया गया है जो सदस्यता अभियान में पूरे राज्य में लगातार तीसरी बार अव्वल रहा है. उन्होंने कहा कि यह संगठनात्मक चुनाव प्रक्रिया संगठन का चुनाव है एवं उन्होंने विश्वास जताते हुए कहा कि सभी के सहयोग से जिला सभी प्रखंडों एवं जिला के पदाधिकारियों का चुनाव सर्वसम्मति से होगा.

इसे भी पढ़ें:मनरेगा सेल के 34 कर्मियों को अब तक नहीं मिला बढ़ा डीए

इसी कड़ी में दिनांक 01 जून से 03 जून तक सभी प्रखंडों में प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी जाएंगे एवं सभी प्रखंडों में बैठक कर चुनाव प्रक्रिया को मिल बैठकर संपन्न कराएंगे. आगे उन्होंने कहा कि प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी कब कहां जाएंगे इन सभी कार्यक्रम का जानकारी सभी प्रखंड अध्यक्ष को दे दी जाएगी.

मौके पर सदस्यता अभियान के प्रभारी अशोक श्रीवास्तव, कार्यकारी अध्यक्ष द्वय शंकर प्रजापति रविंद्र वर्मा, मदन महतो, संतोष सिंह, शमशेर आलम बीके सिंह, अब्दुल करीम अंसारी, निशिकांत मिश्रा सहित सैकड़ों कांग्रेसजन उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें:भाजपा के राज्यसभा के दो उम्मीदवारों के कागजात पूरे न होने के कारण नहीं हो पाया नामांकन

Related Articles

Back to top button