JharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

मुख्यमंत्री हेमंत के लिए अहम दिन, सुप्रीम कोर्ट व हाई कोर्ट में होगी सुनवाई

Ranchi: खनन पट्टा आवंटन व शेल कंपनियों में निवेश के मामले में अदालती कार्यवाही में उलझे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के लिए मंगलवार का दिन अहम है. आज इन मामलों को लेकर सुप्रीम कोर्ट व झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई होनी है. दोनों ही अदालतों का फैसला या टिप्पणी हेमंत सरकार व राज्य की राजनीति को प्रभावित करने वाली हो सकती है.

पूर्व की सुनवाई में ईडी ने दोनों ही मामलों को लेकर झारखंड हाई कोर्ट में सीलबंद लिफाफा पेश किया था. हाई कोर्ट ने ही सीलबंद लिफाफा पेश करने का आदेश दिया था. झारखंड सरकार की ओर से सीलबंद लिफाफा पेश करने व याचिका की वैधता के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. सुप्रीम कोर्ट में झारखंड सरकार की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल पैरवी कर रहे हैं. कपिल सिब्बल का कहना है कि सीलबंद लिफाफा पेश करना वैधानिक नहीं है. हाई कोर्ट का यह आदेश ही गलत है.

इधऱ, झारखंड हाईकोर्ट में पूर्व की सुनवाई में रांची के उपायुक्त छविरंजन को भी नोटिस जारी किया है. इन दोनों मामलों को विपक्षी दल हाथोंहाथ ले रहे हैं. इन मुद्दों के माध्यम से सरकार को घेरने की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं. जाहिर है आज होने वाली सुनवाई सीएम हेमंत सोरेन के साथ ही विपक्षी दलों के लिए भी महत्वपूर्ण होगी.

Catalyst IAS
SIP abacus

Related Articles

Back to top button