न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

भारतीय समाज में महिलाओं की कठिनाइयों से रू-ब-रू कराता है ‘IMPERFECT MARRIAGES’

55

‘IMPERFECT MARRIAGES’. यह नाम है उस नॉवेल का, जिसमें कुछ वैसी तकलीफों, दिक्कतों, परेशानियों का प्रभावशाली रूप में चित्रण किया गया है, जिनका भारतीय समाज में महिलाओं को सामना करना पड़ता है. यह कहानी एक बुजुर्ग जोड़े की. इसी जोड़े के परिवार और दोस्तों के इर्द-गिर्द घूमती है यह कहानी. इस नॉवेल की लेखिका हैं डॉ मनीषा कुमारी दीप. लेखिका ने अपने इस नॉवेल में भारतीय समाज की महिलाओं की कठिनाइयों को उकेरने का सफल प्रयास किया है. उनका यह उपन्यास उन समस्याओं और चुनौतियों पर प्रकाश डालता है, जिनका सामना भारतीय समाज में महिलाओं को करना पड़ता है.

लेखिका के मुताबिक, यह सिर्फ एक कहानी नहीं है, बल्कि इसके हर हिस्से को हम अपने जीवन में जो भी देखते हैं, सुनते हैं या महसूस करते हैं, उससे जोड़ सकते हैं. यह उपन्यास उन सभी अद्भुत लोगों के लिए है, जो चीजों को करने की कोशिश करते हैं और उन लोगों के लिए, जो अपने रिश्ते में जादू पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं.

आपको बता दें कि ‘IMPERFECT MARRIAGES’ की लेखिका डॉ मनीषा कुमारी दीप ने “Organic IT Infrastructure Planning and Implementation” और “Popular Metaheuristic Optimization Techniques” जैसी किताबें लिख चुकी हैं. उनकी लिखी कुछ अन्य किताबों में “Prime Minister Narendra Modi’s Leadership Style”, “Feasibility Study between Continuous Adaptive Risk and Trust Assessment and Organic Networks”, “Digital India Mission: Implications on Social Inclusion and Digital Citizenship” and “Cloud : DDoS, Blockchain, Regulations, Compliance” शामिल हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: