Lead NewsNational

संसद सत्र शुरू होने से पहले सभी सांसदों को कोविड-19 की जांच करानी होगी : लोकसभा अध्यक्ष

29 जनवरी से शुरू हो रहा है संसद का सत्र

New Delhi : केंद्र, राज्यों द्वारा निर्धारित की गयी टीकाकरण अभियान नीति सांसदों पर भी लागू होगी. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आज, मंगलवार को ये बातें कहीं.

साथ ही उन्होंने कहा कि संसद परिसर में 27-28 जनवरी को आरटी-पीसीआर जांच की जाएगी. सांसदों के परिवार, कर्मचारियों की आरटी-पीसीआर जांच के भी प्रबंध किए गए हैं. सांसदों के आवास के निकट भी उनके आरटी-पीसीआर कोविड-19 परीक्षण किए जाने के प्रबंध किए गए हैं. उन्होंने सांसदों से इसका लाभ उठाने की अपील की.

इसे भी पढ़ें- 32वां सड़क सुरक्षा माह: पहले दिन 25 वाहनों से 2,19,900 की जुर्माना वसूली

श्री बिरला ने कहा कि 29 जनवरी से शुरू होने वाले संसद सत्र के दौरान राज्यसभा की कार्यवाही सुबह नौ बजे से दोपहर दो बजे तक होगी. वहीं लोकसभा की कार्यवाही शाम चार से रात आठ बजे तक होगी. संसद सत्र शुरू होने से पहले सभी सांसदों से कोविड-19 जांच कराने का अनुरोध किया जाएगा.

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बताया कि संसद की कैंटीन में सांसदों, अन्य को भोजन पर दी जाने वाली सब्सिडी बंद कर दी गयी है. उत्तर रेलवे के बजाय अब आईटीडीसी संसद की कैंटीनों का संचालन करेगी.

बताया कि सांसदों, अन्य को संसद में कैंटीन के भोजन पर दी जाने वाली सब्सिडी रोक दी गयी है. अब कैंटीन की सामग्री बाजार मूल्य पर ही मिलेगी. संसद सत्र के दौरान पूर्व निर्धारित एक घंटे के प्रश्नकाल की अनुमति रहेगी.

इसे भी पढ़ें- एकलव्य स्कूलों के बच्चों के लिए खादी का ड्रेस गांधी के सपनों की ओर एक कदम : गडकरी

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: