न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बहुचर्चित अलकतरा घोटाले में इलियास हुसैन को चार साल की सजा, दो लाख का जुर्माना

फिलहाल बिहार की डेहरी सीट से राजद विधायक हैं इलियास हुसैन

127

Ranchi: बहुचर्चित अलकतरा घोटाला मामले में रांची की सीबीआई स्पेशल कोर्ट ने बिहार के पूर्व मंत्री इलियास हुसैन को दोषी करार देते हुए 4 वर्ष सश्रम कारावास की सज़ा सुनाई है. साथ ही 2 लाख रूपए का जुर्माना भी लगाया है.

इसे भी पढ़ेंःसुधीर त्रिपाठी को मिलेगा एक्सटेंशन या डीके तिवारी होंगे नए CS, फैसला कल !

इसके अलावे उनके दो साथियों को भी चार-चार साल की सजा सुनाई गई है. साथ ही दो लाख का जुर्माना भी लगाया है. इलियास हुसैन फिलहाल बिहार की डेहरी सीट से राजद के विधायक हैं. बता दें कि इलियास हुसैन लालू प्रसाद परिवार के काफी करीबी भी माने जाते हैं.

साल 1992 का है मामला

यह मामला साल 1992 का है, जिसमें करीब 375 मीट्रिक टन अलकतरा की गड़बड़ी का था. इससे सरकार को 18 लाख रुपये के राजस्व की हानि हुई थी. इस मामले में पूर्व मंत्री इलियास हुसैन, उनके निजी सचिव सहाबु्द्दीन बेग, सहायक अभियंता शोभा सिन्हा, पीएंडटी के निदेशक केदार पासवान, उपनिदेशक मुजताबा अहमद समेत आठ लोग आरोपी बनाये गये थे. सीबीआई के विशेष न्यायाधीश अनिल कुमार मिश्र की अदालत ने गुरुवार को फैसला सुनाया है.

इसे भी पढ़ें- माइक पकड़ते ही पाकुड़ डीसी हो गए बेकाबू ! अधिकारियों को कहा निकम्मा, की बहुत सारी अनर्गल बातें

palamu_12

24 सितंबर को दर्ज कराए थे बयान

इससे पहले 24 सितम्बर को इलियास हुसैन समेत आठों आरोपियों के बयान सीबीआई कोर्ट में दर्ज कराए गए थे. 15 सितम्बर को इस मामले में अभियोजन साक्ष्य बंद हो गए थे.

 इसे भी पढ़ेंःबच्चों की किताबों पर हर साल 150 करोड़ का वारा न्यारा, खेल में ब्यूरोक्रेट्स भी खिलाड़ी

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: