न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू में अवैध शराब के साथ मुखिया समेत पांच गिरफ्तार

413

Palamu : लोकसभा चुनाव को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से गैर कानूनी धंधों पर अंकुश लगाने की कार्रवाई तेज कर दी गयी है. जहां एक ओर हथियार थानों में जमा कराये जा रहे हैं, वहीं आपराधिक छवि के लोगों और पुराने वारंटियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है. शराब बनाने, बेचने और तस्करी को लेकर भी जिला प्रशासन की कार्रवाई काफी तेज है. इसी क्रम में पलामू जिले पिछले 24 घंटे के दौरान अवैध शराब के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गयी. अवैध शराब के साथ मुखिया समेत पांच तस्करों को गिरफ्तार किया गया है.

इसे भी पढ़ेंःमहिला जिप सदस्य ने मंत्री रणधीर सिंह पर लगाया थप्पड़ मारने का आरोप, मंत्री बोले आरोप लगाना आम बात, देखें वीडियो

किराना दुकान में मुखिया बेचता था शराब

जिले के पांडू प्रखंड अंतर्गत कुटमू पंचायत के मुखिया इंद्रजीत पटेल को किराना दुकान में शराब बेचते गिरफ्तार किया गया. मुखिया के साथ दो अन्य लोगों सुरेश राम और राकेश कुमार को भी गिरफ्तार किया गया है. दोनों उसी गांव के निवासी हैं और शराब बेचने में मुखिया को सहयोग करते थे.

18 लीटर महुआ, विदेशी 36.75 और बीयर 31.8 लीटर बरामद

उत्पाद अवर निरीक्षक पुरुषोतम कुमार ने बताया कि पूरे जिले में अवैध शराब के खिलाफ अभियान तेज किया गया है. इसी क्रम में गुप्त सूचना मिली थी कि कुटमू के मुखिया इंद्रजीत पटेल अपनी किराना दुकान में अवैध तरीके से शराब बेचते हैं. सूचना के सत्यापन के बाद एक टीम बनायी गयी और कार्रवाई की गयी. मुखिया को किराना दुकान में शराब बेचते रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया.

इसे भी पढ़ेंःझारखंड में महागठबंधन टूटा, सुभाष यादव को राजद ने चतरा से बनाया उम्मीदवार

सर्च करने पर मिली अंग्रेजी, देशी शराब और बीयर

किराना दुकान में सर्च करने पर सामानों की आड़ में छुपाकर रखी गयी 18 लीटर महुआ शराब बरामद की गयी. बाद में दुकान से अंग्रेजी शराब से भरी कई बोतलें भी मिली. उसे भी जब्त किया गया. पूरे दुकान में सर्च करने पर बीयर की कई बोतले भी बरामद की गयी. कुल 36.75 लीटर अंग्रेजी शराब और 31.8 लीटर बीयर बरामद किया गया.

लंबे समय से चल रहा शराब बेचने का धंधा

उत्पाद अवर निरीक्षक ने बताया कि मुखिया द्वारा किराना दुकान की आड़ में लंबे समय से शराब बेची जा रही थी. गांव के लोग दुकान से शराब खरीदते थे और सेवन करते थे. लगातार शिकायत मिलने के बाद कार्रवाई की रणनीति तैयार की गयी.

बिहार ले जायी जा रही शराब की बड़ी खेप पकड़ायी, दो गिरफ्तार     

जिले के नौडीहा थाना क्षेत्र से इंडिका कार में लाद कर बिहार की ओर ले जा रहे 640 पाउच रंगीन देशी शराब के साथ दो व्यक्ति संदीप साव और अशोक यादव को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है. इंडिका कार में शराब भरकर बिहार भेजने की तैयारी चल रही थी. इससे पहले पुलिस ने छापामारी कर कार सहित दो तस्करों को धरा दबोचा.

गुप्त सूचना पर हुई कार्रवाई 

नौडीहा बाजार के थाना प्रभारी ने बताया कि उन्हें गुप्ता सूचना मिली की छतरपुर की ओर से सफेद रंग की टाटा इंडिका गाड़ी (बीआर 01एटी-5390) अवैध शराब लादकर बिहार में बेचने हेतु जा रही है. सूचना पर नौडीहा बाजार के चेक पोस्ट पक्की सड़क के पास पुलिस उक्त गाड़ी का इंतजार करने लगी. पुलिस ने इंडिका कार को आते देख रोकने का इशारा किया, लेकिन चालक गाड़ी पीछे कर तेजी से भागने लगा. तिखा मोड़ के पास गाड़ी पलट गयी और क्षतिग्रस्त हो गयी.

वाहन मालिक-चालक हुए फरार

घटना के बाद वाहन मालिक और चालक भागने में सफल रहा, लेकिन गाड़ी पर सवाल दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया. ड्राइवर सीट एवं डिकी से 200 एमएल का 640 पाउच रंगीन देशी शराब बरामद किया गया, जिस पर झारखंड उत्पाद मसालेदार देशी शराब लिखा हुआ पाया गया, जिसे जब्त कर थाना ले जाया गया और प्राथमिकी दर्ज की गयी.

इसे भी पढ़ेंः 8 बार सांसद रहे शिबू सोरेन के लोकसभा क्षेत्र दुमका में है कुपोषण की समस्या

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

you're currently offline

%d bloggers like this: