West Bengal

कोलकाता : अवैध घुसपैठ मामले में पांच बांग्लादेशी नागरिक समेत आठ गिरफ्तार

Kolkata :  पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने पांच बांग्लादेशी नागरिकों समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया है.  ये अवैध तरीके से सीमा पार कर महानगर में पहुंचे थे. बांग्लादेशियों के साथ जिन तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है वे भारतीय हैं और मौद्रिक लाभ के लिए इन लोगों को सीमा पार कराकर कोलकाता लाये थे. बुधवार दोपहर एसटीएफ के उपायुक्त शुभंकर सिन्हा सरकार ने इस बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि इनकी गिरफ्तारी 35 बटा 3 सुरेश सरकार रोड से मंगलवार देर रात के बाद हुई है.  बेनियापुकुर थाने में इनके खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा-14ए और 14सी के तहत मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की गयी.

फर्जी दस्तावेजों के जरिए कोलकाता लाये गये

बांग्लादेशी नागरिकों की पहचान खुलना जिले के रहने वाले 45 वर्षीय हबीब शेख, 30 वर्षीय मोहम्मद ॠदय शेख, 21 वर्षीय अब्दुल कलाम, 18 वर्षीय आवल मिध्या के तौर पर हुई.  इसके अलावा 19 वर्षीय राहुल शेख बांग्लादेश के जैसोर का रहने वाला है.  इन्हें फर्जी दस्तावेजों के जरिए कोलकाता लाने वाले जिन तीन अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनकी पहचान हावड़ा जिले के रहने वाले अब्दुल सलाम(40), उत्तर 24 परगना के रहने वाले मुजीबुर गाजी(53) और कमरहाटी के रहने वाले रविंद्र प्रसाद(42) के तौर पर हुई.

Catalyst IAS
ram janam hospital

शुभंकर सिन्हा ने बताया कि महानगर में अवैध तरीके से बांग्लादेशियों की घुसपैठ के बारे में पुख्ता सूचना मिली थी, जिसके बाद एसटीएफ की टीम सादी वर्दी में संदिग्ध जगह पर मौजूद थी.  जैसे ही ये लोग वहां पहुंचे पुलिस ने इन्हें पकड़ लिया.  इनसे पूछताछ कर पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि कोलकाता में आने का इनका मकसद क्या था और इनके साथी कौन-कौन हैं.

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

इसे भी पढ़ेंः सीएम रघुवर दास में नैतिकता है, तो चुनाव में न बनें उम्मीदवार : चेंबर

 

Related Articles

Back to top button