न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कोलकाता के पास एक और गैरकानूनी बंदूक कारखाना पकड़ाया

यह आवास अबू सिद्धीकी लश्कर (55) नाम के शख्स का है. उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

994

Kolkata : दक्षिण 24 परगना जिले के कैनिंग में एक गैरकानूनी बंदूक कारखाने का खुलासा हुआ है. शुक्रवार सुबह जिला पुलिस की ओर से इस बारे में जानकारी दी गयी.

बताया गया कि गुरुवार रात मुखबिरों से सूचना मिलने के बाद कैनिंग थाने की पुलिस ने स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) की टीम के साथ मिलकर आमतला के शेख पाड़ा में एक आवास पर छापेमारी की. यह आवास अबू सिद्धीकी लश्कर (55) नाम के शख्स का है.

इसे भी पढ़ें : अनुपम हत्याकांड में पत्नी और प्रेमी को उम्रकैद, परिजन बोले- हाइकोर्ट में अपील करेंगे

ढेर सारे हथियार मिले

छापेमारी कर मौके से पांच सिंगल बैरल पाइप गन, 12 वन शटर पाइप गन, दो सिक्स चेंबर पाइप गन, लोहे से बने चार बैरल, 20 राउंड गोलियां, 12 बोर के हथियार और दो राउंड 8 एमएम पिस्टल बरामद किये गये हैं.

hotlips top

इसके अलावा बंदूक बनाने के लिए इस्तेमाल होने वाली ड्रिल मशीन, पॉलिश मशीन, हथौड़ा, हाक्सॉ ब्लेड, स्क्रुड्राइवर, स्प्रिंग, लकड़ी के यंत्र आदि मिले हैं. अबू सिद्दीक लश्कर को गिरफ्तार कर लिया गया है.

इसे भी पढ़ें :सोहराय भवन CNT उल्लंघन मामला : 20 दिन बाद भी राजू उरांव तक नही पहुचा नोटिस

मुंगेर का गिरोह हो सकता है शामिल

पूछताछ में उसने बताया है कि लंबे समय से यहां गैरकानूनी तरीके से बंदूक बनाने का कारोबार करता था. यहां बनने वाले बंदूकों को दक्षिण 24 परगना के अलावा कोलकाता, उत्तर 24 परगना व राज्य के अन्य हिस्सों में गैरकानूनी तरीके से तस्करी किया जाता था. पुलिस को संदेह है कि हथियार के इस कारखाने में बंदूक बनाने में मुंगेर के प्रशिक्षित लोगों का हाथ है. छापेमारी की भनक लगने के बाद ये लोग फरार हो गये.

अबू सिद्दीक से पूछताछ कर उन सभी लोगों के बारे में पता लगाने की कोशिश की जा रही है जो इस कारोबार से जुड़े हुए थे.

लगातार हो रहे खुलासे

उल्लेखनीय है कि इसके पहले दमदम हवाई अड्डे के पास और कोलकाता के हावड़ा जिले के पिलखाना रोड में भी इसी तरह से गैर कानूनी बंदूक कारखाने का खुलासा कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने किया था। इन क्षेत्रों के अलावा उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना और कई अन्य इलाके में लगातार बंदूक कारखाने का खुलासा हो रहा है.

इसे भी पढ़ें :CM के विभाग में 32 करोड़ के TDS घोटाले के आरोपी उमेश कुमार को फिर बनाया गया JBVNL का CFO, राहुल पुरवार हैं MD

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like