DhanbadJharkhand

धनबाद में बड़े पैमाने पर हो रहा है कोयले का अवैध कारोबार, कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति

Dhanbad: कोयलांचल में बड़े पैमाने पर चल रहे अवैध कोयला कारोबार में जनप्रतिनिधियों और बड़े आधिकारियों के सहभागिता से इंकार नहीं किया जा सकता, तभी तो बड़े पैमाने पर अवैध कोयला का कारोबार डंके की चोट पर संचालित हैं और कार्रवाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है.

इसे भी पढ़ें : गिरिडीह के बनियाडीह में लैंकस्टार हॉस्पिटल के समीप हुआ भू-धंसान, दो क्वार्टर व चाहरदिवारी डैमेज

धनबाद के बोर्रागढ़ ओपी थाना क्षेत्र के कपुर्गढ़ा में बड़े पैमाने पर अवैध माइंस संचालित हैं जहां पेलोडर से कोयला उठाव कर ट्रक में लोड किया जाता हैं. इसके बाद कोयले को गोविंदपुर के भट्ठा में और मंडियों में पंहुचाया जाता है. बोड़रागढ़ के कपुरगढ़ा में बड़े क्षेत्रफल में जेसीबी और पेलोडर से खुदाई किया गया है और माइंस बनाया गया हैं जहां से बड़े पैमाने पर ट्रको में कोयला लोड किया जाता है इस बड़े अवैध कोयला के धंधे में एक सिडिकेट काम कर रहा हैं जिसमें खादी और खाखीं की मिलीभगत के बिना संभव नहीं हैं.

इसे भी पढ़ें : 10 सितंबर को धनबाद आएंगे संघ प्रमुख मोहन भागवत

मामले को लेकर बोड़रागढ़ ओपी प्रभारी सौरभ चौबे से मीडिया के लोगों ने जानकारी लेनी चाही तो केमरे पर बोलने से मना कर दिया. वे कहने लगे हमें आप लोग गुस्सा मत दिलाइए क्या सिर्फ मेरे चाहने से ही इतने बड़े पैमाने पर कारोबार चल सकता हैं अगर मेरे चाहने से चलता तो हम तो काफी दिन से है एक महीना से ही क्यों चल रहा है. जिसके बाद डीएसपी अभिषेक कुमार और सिटी एसपी आर रामकुमार को भी जानकारी दी गई जिन्होंने करवाई की बात कही है.

Related Articles

Back to top button