JharkhandRanchi

अवैध भवनों और अतिक्रमण कर बनाये गए मकानों को हर हाल में हटाया जाएगा : नगर आयुक्त

Ranchi: रांची नगर आयुक्त ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर साफ कर दिया है कि शहर में अवैध भवन और अतिक्रमण कर बनाए गये मकानों को तोड़ा जाएगा. नगर आयुक्त मुकेश कुमार ने कहा कि शहर में जो लोग भी अवैध मकान और नदी की जमीन को अतिक्रमण कर घर बनाकर रह रहे हैं, उन पर कार्रवाई की जाएगी.

मुकेश कुमार ने कहा कि सभी अवैध भवनों और अतिक्रमण कर बनाये गये घरों के मालिकों को नोटिस जारी कर दिया गया है. नोटिस के बावजूद लोग नहीं हट रहे हैं. जिला प्रशासन और नगर निगम की टीम संयुक्त रूप से अभियान चला रही है और सभी लोगों से आग्रह कर रही है कि खुद से अवैध भवन को तोड़ दें.

नगर आयुक्त मुकेश कुमार ने बताया कि शहर में माइक के जरिए अनाउंस किया जा रहा है और दी गयी तय सीमा पर घर को खाली करने का आदेश दिया गया है.

इसे भी पढ़ेंःBig Breaking: GST में पकड़ा गया 300 करोड़ का घोटाला, सीजीएसटी रांची की बड़ी कार्रवाई

जल्द ही 3D मैप के जरिए शहर का नक्शा किया जाएगा तैयार

शहर में बढ़ रहे अतिक्रमण को रोकने के लिए नगर आयुक्त मुकेश कुमार ने कहा कि 3D मैप के जरिए रांची नगर निगम का नक्शा तैयार किया जाएगा और इस मैप के माध्यम से यह पता लगाया जाएगा कि किस क्षेत्र का अतिक्रमण किया जा रहा है.

नगर आयुक्त मुकेश कुमार ने कहा कि अवैध भवन और अतिक्रमण कर मकान बनाकर रह रहे लोगों को हटाना रांची नगर निगम की पहली प्राथमिकता है और इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है.

नगर आयुक्त ने बताया कि जितने घरों को नोटिस दिया गया था, सभी को सवाल-जवाब के माध्यम से संतुष्ट कर दिया गया है. उसके बाद ही अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया है.

इसे भी पढ़ेंःप्रधानमंत्री कौशल विकास योजना : 1.13 करोड़ खर्च कर 51814 लोगों को दिया गया सर्टिफिकेट, मात्र 16482 को मिली नौकरी

Advt

Related Articles

Back to top button