Education & CareerLead News

IGNOU July Admissions 2021: री-रेजिस्ट्रेशन और फ्रेश एडमिशन डेट बढ़ी, जानें लास्ट डेट

New Delhi : इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय में जुलाई 2021 सत्र के लिए अंडर ग्रेजुएट (यूजी) और पोस्ट ग्रेजुएट (पीजी) कोर्सेज में री-रेजिस्ट्रेशन और फ्रेश एडमिशन की आखिरी तारीख आगे बढ़ा दी गई है. अभ्यर्थी अब 16 अगस्त, 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. प्रवेश लेने के इच्छुक छात्र इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac पर या इग्नू के समर्थ पोर्टल, ignou.samarth.edu.in जाकर आवेदन कर सकते हैं.

इग्नू से विभिन्न कोर्स में इनरोल स्टूडेंट्स अब अगले सेशन यानि जुलाई 2021 सत्र के लिए अपने फॉर्म 16 अगस्त, 2021 तक भर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें :CBSE 10 वीं बोर्ड में झारखंड से 69947 स्टूडेंट्स ने पायी सफलता, 99.81 फीसदी रहा रिजल्ट

advt

ये प्रमाणपत्र देने होंगे

बता दें कि जुलाई सेशन के लिए री-रजिस्ट्रेशन फॉर्म 5 मई से भरे जा रहे थे. आवेदन के दौरान छात्रों को स्कैन किए हुए फोटोग्राफ, सिग्नेचर, आयु का प्रमाणपत्र, शैक्षणिक योग्यता व अनुभव के दस्तावेज, कैटेगरी सर्टिफिकेट अपलोड करने होंगे. फीस का भुगतान क्रेडिट कार्ड/डेबिट कार्ड/नेट बैंकिंग से किया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें :10 खिलाड़ियों को मिला सीधी नियुक्ति का पत्र, सीएम ने कहा- कलेक्टर से मुश्किल है खिलाड़ी बनने का सफर

IGNOU Admissions July Session 2021: ऐसे करें आवेदन

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac पर जाएं.
  • होमपेज पर ‘IGNOU Admissions July Session 2021’ पर क्लिक करें.
  • निर्देश पढ़ें और ‘New Registration’ पर क्लिक करें.
  • रजिस्ट्रेशन करें और पूरी जानकारी भरें.
  • अब रजिस्ट्रेशन फीस देकर सबमिट करें.

यदि आपने पहले ही पोर्टल पर आवेदन कर लिया है, तो आप लॉग इन करने के लिए अपने यूजरनेम और पासवर्ड का उपयोग कर सकते हैं. यदि छात्रों को रजिस्ट्रेशन में कोई भी दिक्कत हो तो इसके लिए इग्नू ने हेल्पलाइन भी जारी कर दी है.

इस हेल्पलाइन पर छात्र ऑफिस के समय पर कॉल कर सकते है और अपने सवालों का हल प्राप्त कर सकते है. यूनिवर्सिटी द्वारा जारी हेल्पलाइन नं है 011-29572513. छात्र इसके अलावा [email protected] पर जाकर भी इस एडमिशन के लिए अप्लाई कर सकते है.

इसे भी पढ़ें :लालू यादव ने चिराग को बताया असली लोजपा नेता, तेजस्वी के साथ आने को कहा

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: