Crime NewsLead NewsNationalUttar-Pradesh

ट्रांसफर चाहिए तो बीवी को मेरे पास एक रात के लिए भेजो’, JE की इस मांग पर लाइनमैन किया आत्मदाह, मृतक के बयान का video हुआ वायरल

Lakhimpur: उत्तर प्रदेश (यूपी) के लखीमपुर खीरी से एक ऐसी खबर सामने आई है जो आपको यह सोचने पर मजबूर कर देगी कि कुछ लोग अपने पद का किस तरह से बेजा इस्तेमाल करते हैं.नैतिकता को ताक पर रख कर कैसे दूसरों की परेशानियों का फायदा उठाने के लिए किसी भी हद तक गिर सकते हैं.

ये खबर लखीमपुर जिले कि है जहां पर एक लाइनमैन ने अपने ट्रांसफर की बात की अपने उच्च अधिकारी जूनियर इंजीनियर से की थी. इस पर जेई ने ऐसी शर्मनाक बात की, जिसे सुनकर लाइनमैन के होश उड़ गए. यह मामला इतना अपमानजनक और पीड़ा पहुंचानेवाला था कि आहत होकर लाइनमैन ने अपनी जान तक दे दी.

इसे भी पढ़ें :RIMS: रीएजेंट देने को तैयार हुआ प्रबंधन, दो महीने बाद सेंट्रल लैब में टेस्ट चालू

परिवार ने लगाए जेई पर प्रताड़ना का आरोप

लखीमपुर खीरी के पलिया तहसील इलाके में एक पावर हाउस पर तैनात लाइनमैन के आत्मदाह का मामला सामने आया है. इस मामले में परिजनों ने बिजली विभाग के जेई पर मृतक को परेशान करने समेत कई गंभीर आरोप लगाए हैं. परिजनों का आरोप है ट्रांसफर पलिया में कराने के बदले ये जेई रुपयों की मांग कर रहा था और लगातार उसे टॉर्चर किया जा रहा था. परिवार के मुताबिक आये दिन होने वाले ट्रांसफर से यह लाइन मैन काफी परेशान हो चुका था, वह डिप्रेशन में था और दवाईयां चल रही थीं.

इसे भी पढ़ें :मंहगाई को लेकर फ्लाइट में ही मंत्री स्मृति ईरानी से भिड़ गईं कांग्रेस नेता, देखें  सोशल मीडिया पर कहासुनी का वायरल VIDEO

पत्‍नी बोली-ट्रांसफर के जरिए किया जा रहा था उत्‍पीड़न

गोकुल यादव बिजली विभाग में लाइनमैन था. वह पलिया का रहने वाला है लेकिन उसकी तैनाती घर से 50 किमी दूर अलीगंज में थी. परिवार के मुताबिक उसका ट्रांसफर होता रहता था. गोपाल की पत्नी ने कहा कि ट्रांसफर के बदले जूनियर इंजीनियर ने कहा कि तुम एक रात के लिए अपनी पत्नी को मेरे पास भेज दो.

गोपाल ने खुद को किया आग के हवाले

जब जेई ने लाइनमैन से ये बात कही तो वो इस तरह आहत हुआ कि उसने घर आकर खुद को आग के हवाले कर दिया. जिस समय ये हादसा हुआ उसके परिजन बाहर पूजा में गए हुए थे. परिवार वालों को खबर लगी तो पहुंचने पर लाइनमैन को लखीमपुर ले गए. जहां से उसे लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया.

मृतक लाइनमैन ने मरने से पहले दिया ये बयान

रविवार को उसकी मौत हो गई लेकिन मरने से पहले लाइनमैन ने जेई के खिलाफ बयान दिया है. लाइनमैन की मौत के बाद उसके चार बच्चों के सिर से पिता का साया उठ गया है तो वहीं परिवारवालों का रो-रोकर बुरा हाल है.

मृतक लाइनमैन ने मरने से पहले अपने बयान में बताया कि बिजली विभाग में तैनात जेई ने उसका ट्रांसफर कराने के बदले उसकी बीवी को पास भेजने की बात कही थी. इसी बात से आहत होकर उसने यह कदम उठाया है. मृतक का बयान का वीडियो मीडिया में वायरल होने के बाद आखिरकार बिजली विभाग हरकत में आया. डीएम ने जेई को सस्‍पेंड करते हुए मामले की जांच का आदेश दे दिया है.

इसे भी पढ़ें :बेरोजगारी से जूझते हुए पहली बार SENIOR NATIONAL MENS HOCKEY CHAMPIONSHIP के क्वार्टर फाइनल में पहुंची झारखंड की टीम

Related Articles

Back to top button