न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

आप पीएम मोदी को मिले उपहार खरीदना चाहते हैं तो तैयार हो जाइए, होगी नीलामी…

दिल्ली स्थित राष्ट्रीय आधुनिक कला संग्रहालय (एनजीएमए) इस माह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिले उपहारों की नीलामी करने जा रहा है.

41

NewDelhi : दिल्ली स्थित राष्ट्रीय आधुनिक कला संग्रहालय (एनजीएमए) इस माह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिले उपहारों की नीलामी करने जा रहा है. इसका मतलब पीएम मोदी को उपहारों में मिली पगड़ी, शॉल, स्मृति चिन्ह आदि आप खरीद सकते हैं.केंद्रीय सांस्कृतिक मंत्री महेश शर्मा के अनुसार इस नीलामी से मिले पैसों का इस्तेमाल अच्छे काम में किया जायेगा.  इस पैसे को नमामि गंगे परियोजना में लगाया जायेगा. बता दें कि यह अभियान गंगा नदी के संरक्षण और कायाकल्प के लिए केंद्र सरकार द्वारा शुरू किया गया है. खबरों के अनुसार  नीलामी में 1,800 से ज्यादा शामिल होंगे.  इन सामानों में  पेंटिंग्स, फोटोग्राफ, पगड़ी, शॉल और मूर्तियों सहित अन्य उपहार हैं. एनजीएमए के बारे में जान लें कि यह सांस्कृतिक मंत्रालय के अतंर्गत कार्य करता है.  वह स्थायी प्रदर्शनियों के लिए दीर्घाओं को बनाता है और कला की विशेष प्रदर्शनियों का भी आयोजन करता है. जान लें कि पिछले साल अक्तूबर में एनजीएमए ने पीएम मोदी को मिले उपहारों की एक प्रदर्शनी का आयोजन किया था.

इसी तरह की नीलामी गुजरात में 2015 में की गयी थी

महेश शर्मा ने इस संबंध में कहा कि हमने देश के विभिन्न व्यक्तियों और संगठनों को अपने पीएम को भेंट की गयी वस्तुओं की नीलामी का प्रस्ताव दिया है. इससे मिली राशि नेक काम में लगायी जायेगी. योजना है कि नीलामी आने वाले 10-15 दिनों में की जायेगी. पूर्व में इसी तरह की नीलामी गुजरात में 2015 में की गयी थी.  उससे मिली राशि भी नमामि गंगे को दी गयी थी.जानकारी के अनुसार बहुत सी चीजों का आरक्षित मूल्य 500 रुपये है.  जिस वेबसाइट में यह उपहार नजर आयेंगे वह जल्द ही लाइव हो जायेगी. इस क्रम में आर्ट डील ऑक्शन हाउस के निदेशक सिद्धार्थ टैगोर ने कहा, यह एक बहुत अच्छी पहल है. क़्योंकि पैसे का इस्तेमाल नेक काम में होगा.

Related Posts

कश्मीर में अपना चॉपर MI-17V5 मार गिराने वाले  वायुसेना  के पांच अधिकारी दोषी करार

ये अधिकारी 27 फरवरी को श्रीनगर में अपने ही हेलिकॉप्टर पर फायरिंग करने के मामले में दोषी माने गये हैं

SMILE

इसे भी पढ़ें : कुंभ मेला यूपी को कर देगा मालमाल, 1.2 लाख करोड़ का राजस्व,  छह लाख रोजगार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: