AutomobilesBusinessNational

अगर आप मारुति की गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए खास है!

Uday Chandra Singh

New Delhi : अगर आप मारुति सुजूकी की कोई गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं, तो जल्दी करें. मारुति की गाड़ियां अगले महीने से महंगी होने जा रहीं हैं. मारुति ने इसकी औपचारिक घोषणा कर दी है, जो जुलाई से सितंबर के बीच लागू की जायेंगी. मारुति ने अपनी गाड़ियों के दाम बढ़ाये जाने का कारण इनपुट लागत में वृद्धि को बताया है.

इसे भी पढ़ें – प्रशांत किशोर की यह रणनीति कैसे पीएम मोदी को मुश्किल में डाल सकती है, जानिए…

ram janam hospital
Catalyst IAS

मारुति ने कहा है कि गाड़ियों की कीमतों में वृद्धि चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर अवधि) में की जायेगी है. जो मॉडलों के आधार पर अलग-अलग होगी. इससे पहले,  16 अप्रैल को मारुति सुजुकी ने एक्स-शोरूम कीमत में 1.6 प्रतिशत के औसत मूल्य वृद्धि की घोषणा की थी. वहीं इस साल 18 जनवरी को भी ऑटोमेकर ने इनपुट लागत में वृद्धि के कारण चुनिंदा मॉडलों की कीमतों में 34,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की घोषणा की थी.

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

कंपनी ने नियामक फाइलिंग में इस विषय पर कहा है कि बीते एक साल में विभिन्न इनपुट लागतों में वृद्धि के कारण कंपनी के वाहनों की लागत पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है. इसलिए कंपनी के लिए मूल्य वृद्धि के माध्यम से उपरोक्त अतिरिक्त लागत का कुछ प्रभाव ग्राहकों पर डालना अनिवार्य हो गया है.

इसे भी पढ़ें – BIG NEWS : CBSE 12th Exam Result की मूल्यांकन प्रक्रिया से जो विद्यार्थी संतुष्ट नहीं, उनके लिए 15 अगस्त से परीक्षा

Related Articles

Back to top button