JamshedpurJharkhand

Jamshedpur : दुर्गा पूजा घूमने निकल रहे है तो है तो ये खबर आपके लिए, प्रशासन ने यातायात नियम में किया बदलाव, जाने किस सड़क से होकर जाए और वाहन कहां खड़ी करे

Jamshedpur : जमशेदपुर में दुर्गा पूजा को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखा जा रहा है. कोरोना काल के बाद इस साल बड़ी धूम–धाम से पूजा की तैयारी की जा रही है. ऐसे में लोगों की भीड़ भी सड़कों पर उमड़ पड़ेगी. भीड़ और ट्रैफिक को कंट्रोल करने के लिए पुलिस और जिला प्रशासन ने यातायात नियमों में काफी बड़े बदलाव किए है. इस बदलाव की जानकारी आपको भी होनी चाहिए ताकि पूजा घूमने निकलने के बाद आपको परेशानी का सामना नहीं करना पड़े.

1 अक्टूबर से 5 अक्टूबर तक नो इंट्री के समय में बदलाव
पूजा सीजन को देखते हुए 1 अक्टूबर से 4 अक्टूबर तक सुबह 4 बजे से सुबह 11 बजे तक सभी वाहनों का आवागमन चालू रहेगा जबकि सुबह 11 बजे से लेकर अगली सुबह 4 बजे तक भारी वाहनों का परिचालन बंद रहेगा. वहीं 5 अक्टूबर को सुबह 6 बजे से लेकर विसर्जन खत्म होने तक सभी भारी वाहनों के अलावा कार और बसों का परिचालन पूरी तरह वर्जित रहेगा.

यहां रहेगी नो इंट्री, ऑटो वालों के लिए भी रूट में बदलाव
साकची, मानगो से बारीडीह, सिदगोड़ा, भालूबासा, एग्रिको, टेल्को और गोलमुरी की ओर जाने वाली सभी वाहन बाइक को छोड़कर भुईयांडीह होकर जायेगी. जो वाहन टेल्को को ओर से टाटानगर स्टेशन जाना चाहते है वे नामदी रोड, बीना रोड, मोना रोड , बीएमपी स्कूल के किनारे होते हुए टीआरएफ मैदान की सामने वाले सड़क से स्टार टॉकीज के पास निकलेंगे. यह सड़क वन वे होगी. वहीं टेल्को की ओर जाने वाले वाहन एनएमएल गोलचक्कर और बर्मामाइंस थाना होते हुए टेल्को की ओर जायेंगे, यह सड़क भी वन वे होगी. आदित्यपुर स्थित पुराने पुल पर वाहनों का परिचालन पूरी तरह बंद रहेगा. यह पुल केवल पैदल चलने वाले लोगों के लिए उपलब्ध होगा. एयरपोर्ट होते हुए कागलनगर जाने वाली सड़क पर वाहन नहीं जायेंगे. यह सड़क वन वे होगी. इस सड़क पर केवल कागलनगर से एयरपोर्ट के तरफ ही वाहन आ सकते है. एयरपोर्ट से कागलनगर जाने के लिए एयरपोर्ट गोलचक्कर के पास से बाईं ओर से जाना होगा. यह सड़क भी वन वे होगी. जुगसलाई बाटा चौक से स्टेशन की ओर किसी भी वाहन का परिचालन नही होगा.

यहां होगी वाहनों के लिए पार्किंग की सुविधा
काशीडीह दुर्गा पूजा आने वालों के लिए ठाकुर प्यारा सिंह उच्च विद्यालय प्रांगण, धुरंधर सिंह मेमोरियल विद्यालय परिसर, काशीडीह उच्च विद्यालय परिसर और पीपुल्स एकेडमी में पार्किंग की व्यवस्था की गई है. इसी तरह भुईयांडीह के लिए शमशान घाट के पास सड़क किनारे खाली जमीन, गैस गोदाम और गैरेज की खाली जमीन, मानगो बस स्टैंड का आधा परिसर, चंडीनगर मैदान और पंडाल के पीछे आदिवासी स्कूल परिसर.
एग्रिको के लिए पंडाल के अगल बगल का इलाका और एग्रिको ट्रांसपोर्ट मैदान. टूईलाडूंगरी के लिए आरडी टाटा गोलचक्कर के पास 407 का स्टैंड, एनटीटीएफ मैदान और केरला समाजम स्कूल परिसर, साकची गरमनाला दुर्गा पंडाल के लिए रविन्द्र भवन के सामने, साकची शीतला मंदिर के पास के लिए आमबागान मैदान और पुलिस अस्पताल के पास. हिंदू क्लब रानीकुदर और शास्त्रीनगर के लिए रानीकुदर धोबी घाट, एडीएल सोसायटी हाई स्कूल और गणेश पूजा मैदान. टेल्को सबूज कल्याण संघ के लिए लेबर ब्यूरो चौक के सामने फुटबॉल मैदान के सामने सड़क के किनारे, टेल्को गुरुद्वारा के सामने, स्टेट बैंक और सेंट्रल बैंक के पास, टेल्को कंपनी सीटीएस बस पड़ाव के पास. बर्मामाइंस के लिए बीपीएम स्कूल मैदान, बीना रोड और टीआरएफ़ मैदान.

 

Related Articles

Back to top button