JamshedpurJharkhand

आप भी अगर बच्चों के साथ गर्मी की छुट्टी का आनंद लेना चाहते हैं तो हो जाइए तैयार, जमशेदपुर में 20 मई से शुरू होने जा रहा है डिज्नीलैंड, जानिए बच्चों और महिलाओं के लिए क्या है खास

Jamshedpur : जमशेदपुर के साकची आमबगान में गर्मियों की छुट्टी में लगने वाले फन वर्ल्ड डिज्नीलैंड एक बार फिर से शुरू होने जा रहा है. 20 मई को इसका उद्घाटन सांसद विद्युत वरण महतो के हाथों किया जाएगा. जानकारी देते हुए संयोजक चंद्रशेखर पर्वत ने बताया कि इस बार डिज्नीलैंड में मिनी भारत की झलक भी दिखेगी. इसमें भारत के हर राज्यों के परिधान और हैंडीक्राफ्ट के सामान उपलब्ध होंगे.

उन्होंने बताया कि गर्मी की छुट्टियों में बच्चों को फन वर्ल्ड का बेसब्री से इंतजार रहता है. इस साल बच्चों को ध्यान में रखते हुए विशेष झूले लगवाए गए हैं, जिसमें वाटर बोट और हेलीकॉप्टर शामिल है. इसके साथ ही व्यस्कों का भी विशेष ख्याल रखते हुए स्टाइल ऑफ मैन, ब्रेक डांस, ड्रैगन ट्रेन, टोरा-टोरा जैसे झूले लगाए गए हैं. यहां हैंडलूम और हैंडीक्राफ्ट की भी कई दुकानें मौजूद रहेंगी. घूमने और खरीददारी करने के साथ-साथ लोग यहां लजीज व्यंजनों का भी मजा ले सकते हैं. इस प्रेस वार्ता में चंद्रशेखर पर्वत के अलावा समरेंद्र प्रताप सिंह, शत्रुघन गिरी, पुरुषोत्तम सिंह, परविंदर सिंह, संगीता मलहोत्रा और केके पर्वत समेत अन्य लोग शामिल थे.

ये भी पढ़ें- इंडियन रोटी बैंक ने किया अमृत जल सेवा का शुभारंभ, मेदिनीनगर में हर दिन दो टैंकर बांटेगा पानी

Catalyst IAS
SIP abacus

Related Articles

Back to top button