JharkhandJharkhand PoliticsRanchi

‘यह देश अगर चल सकता है तो केवल राहुल गांधी से…’

  • अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष इमरान प्रतापगढ़ी ने जनसभा में कहा

Ranchi: अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि आज मैं भगवान बिरसा मुंडा एवं शेख भिखारी की सरजमीन पर खड़ा हूं, जहां से देश के वीर सपूत देश के पहले शिक्षा मंत्री मौलाना आजाद के सपनों को देखता हूं. इस झारखंड से मेरा गहरा रिश्ता है. मैं सियासत में आने के पहले रांची,चतरा से सहित कई जगहों पर मॉब लिचिंग की घटना के खिलाफ लोगों की आवाज बनने आया हूं. पूर्ववती भाजपा के रघुवर सरकार ने अपने दमनकारी नीति के कारण झारखंड को मॉब लिंचिंग का प्रयोगशाला बना दिया था. उस समय पूरा आवाम भाजपा सरकार के खिलाफ हो गए और विधानसभा चुनाव-2019 में रघुवर सरकार को उखाड़कर फेंक दिया. श्री प्रतापगढ़ी आज झारखंड प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के तत्वावधान में  गांधी मैदान, बरियातू, रांची में आयोजित ‘अल्पसंख्यक अधिकार सम्मेलन’ में बतौर मुख्य अतिथि जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे.

भाजपा ने मुल्क में नफरत की आग फैला दी है

उन्होंने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार ने इस मुल्क में नफरत का आग फैला दिया है. अगर कोई इस मुल्क को बचा पायेगा तो वह हैं एकमात्र राहुल गांधी. राहुल गांधी बहुत ही सद्भाव पूर्ण तरीके से धर्म, जाति, वर्ग, समुदाय को लोगों को एकसूत्र में जोड़कर पूरे देश को संवारने में लगे हुए हैं.

advt

जाति-धर्म की राजनीति कर देश में खून-खराबा, किसानों की हत्या करने में लगी है मोदी सरकार

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार जाति- धर्म की राजनीति कर देश में खून-खराबा, किसानों की हत्या करने में लगी है. हमने मॉब लिंचिंग के खिलाफ 2816 यूनिट बल्ड डोनेट किया है ताकि देश के सैनिकों, किसानों के काम आये. कांग्रेस ने हमेशा भारत को संवारने एवं सजाने का काम किया है. वहीं भाजपा सरकार देश को खंडित करके एक-दूसरे से लड़ाकर नफरत फैलाना चाहती है. उनके इस मनसूबा को कांग्रेस पार्टी कामयाब नहीं होने देगी.

ना झूठे जुमलेबाजी से, ना नफरत वाली आंधी से, यह देश अगर चल सकता है तो केवल राहुल गांधी से

उन्होंने शायराना आंदाज में कहा कि ना “झूठे जुमलेबाजी से, ना नफरत वाली आंधी से, यह देश अगर चल सकता है तो केवल राहुल गांधी से।” उन्होंने कहा कि यह मुल्क बना है एक दूसरे से मिलकर. पिछले दस वर्षों में भाजपा युवाओं के दिमाग में गलत संदेश भरकर देश के अंदर नफरत वाला माहौल बना दिया है, जिस कारण आज मॉब लिंचिंग जैसे घटनाएं बड़ी तादाद में हो रही हैं.

एक धर्म को दूसरे धर्म से लड़वाकर अपना स्वार्थ सिद्ध कर सत्ता में बने रहना चाहती है भाजपा: राजेश

प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि 70 वर्षों में कांग्रेस पार्टी ने देश को इतना मजबूत किया है कि आज चाय बेचने वाला भी देश का प्रधानमंत्री बन जाता है. उन्होंने कहा कि “हयात लेकर चलो, कायनात लेके चलो, चलो तो सारे जमाने को साथ लेकर चलो,” यानी कांग्रेस पार्टी हमेशा देश की संवारने एवं मजबूत बनाने के लिए सभी जाति धर्म, समुदाय को साथ लेकर चलने का काम किया है. आज वहीं भाजपा एक धर्म को दूसरे धर्म से लड़वाकर अपना स्वार्थ सिद्ध कर सत्ता में बने रहना चाहती है. उन्होंने कहा कि राज्य में हमारी सरकार है, अल्पसंख्यकों के अधिकार के लिए कांग्रेस पार्टी अपनी आवाज बुलंद कर अल्पसंख्यकों को अधिकार दिलवाने का काम करेंगी.

जनता को दिया हर वादा पूरी करेगी कांग्रेस: आलमगीर

कांग्रेस विधायक दल के नेता सह मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने चुनाव में जो वादा जनता से की है उसे हर हाल में पूरा करने का काम करेगी. राज्य सरकार का तीन वर्ष बाकी है, अल्पसंख्यकों का जो भी अधिकार है उसे दिलाने के प्रति संवेदनशीलता के साथ करेंगे. उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन सरकार अल्पसंख्यकों के लिए बहुत सारे काम किये हैं, मदरसा शिक्षकों को 31 माह का बकाया वेतन को दिलाने का काम किया है. मॉब लिंचिंग के लिए सरकार सख्त से सख्त कानून बनायेगी.

राजनीति घूमने से होती है, दिल्ली में बैठने से नहीं: डॉ रामेश्वर

वित मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा कि देश के अल्पसंख्यकों को डॉ भीम राव अम्बेडकर ने जो अधिकार संविधान में दिया है उसे पूरा की जानी चाहिए. राज्य के हेमंत सोरेन सरकार पूरी संजिदगी के साथ हर जनकल्याणकारी योजनाओं को राज्य में चला रही है, इससे हर समुदाय के लोग लाभान्वित हो रहे है. उन्होंने कहा कि आज की राजनीति घुमने से होती है, दिल्ली में बैठने से नहीं होता है, क्योंकि महात्मा गांधी देश को मजबूत करने के लिए पूरे देश भर में घुमते रहते थे लोगों की सेवा में डटे रहते थे.

आनेवाले चुनाव में जनता जवाब देगी: बन्धु तिर्की

कार्यकारी अध्यक्ष बन्धु तिर्की व शहजादा अनवर ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार ने कोरोना काल में गैर भाजपा शासित राज्यों का पैसा काटने का काम किया है. इस सौतेले पूर्ण व्यवहार से पूरा देश की जनता अवगत है, आने वाले चुनावों में देश की आवाम भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करेगी. उन्होंने कहा राज्य में हमारी सरकार है, यहां अल्पसंख्यक आयोग, उर्दू शिक्षक, मदरसा शिक्षकों की नियुक्ति जल्द होनी चाहिए, इस दिशा में सरकार पहल करने में कांग्रेस पार्टी अपना कार्य करेगी.

झारखण्ड के साथ सौतेला व्यवहार कर रहा है केंद्र: सुबोधकांत

पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने कहा कि राज्य में भाजपा विगत 17 सालों से अल्पसंख्यकों पर हमला करते आ रही है. राज्य का बजट केन्द्र की भाजपा सरकार काट कर सौतेला पूर्ण व्यवहार की है. इसका खामियाजा केन्द्र सरकार को भुगतना पड़ेगा.

अल्पसंख्यकों को हक दिलाने के प्रति संवेदनशील है कांग्रेस:शकील

प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन शकील अख्तर अंसारी ने कहा कि अल्पसंख्यकों को बिहार राज्य में जो अधिकार मिला है, उसी तरह झारखंड में राज्य सरकार देने का काम करें. झारखंड सरकार अल्पसंख्यकों को हक दिलाने के प्रति संवेदनशील है.

सम्मेलन में  ये लोग थे मौजूद

विधायक नमन विक्सल कोन्गाडी, विधायक अम्बा प्रसाद, राजेश कच्छप, प्रवक्ता डॉ एम तौसीफ, डॉ राकेश किरण महतो, सतीश पौल मुंजनी, शमशेर आलम, महिला कांग्रेस अध्यक्ष गुंजन सिंह, प्रोफेशनल कांग्रेस अध्यक्ष आदित्य विक्रम जायसवाल, केदार पासवान, अभिलाष साहू,शशिभूषण राय के अलावा मोहम्मद इसराफिल लाला, तारीक अनवर, एसएसए रिजवी,तनवीर खान,जाहिर अंसारी, अख्तर हुसैन, सहजहा अंसारी महमूद अली, गुलाम रब्बानी, फिरोज अंसारी,जियाउल  हक, गुलरेज अंसारी, हसनैन जैदी , हाजी अख्तर अफसर खां बबलू, जाकिर अंसारी, गुलाम मुस्तफा, अजय केरकेट्टा, जॉन दिलीप तिग्गा, अजय जैन, मरगूब आलम,सराफत अंसारी सद्दाम हुसैन,सजदा खातून, अकलीमा खातून, गुलजार अहमद, मोहमद सलीम, नेसाब अहमदमोहम्मद इसराफिल लाला, तारीक अनवर, एसएसए रिजवी,तनवीर खान,जाहिर अंसारी, अख्तर हुसैन, सहजहा अंसारी महमूद अली, गुलाम रब्बानी, फिरोज अंसारी,जियाउल  हक, गुलरेज अंसारी, हसनैन जैदी , हाजी अख्तर अफसर खां बबलू, जाकिर अंसारी, गुलाम मुस्तफा, अजय केरकेट्टा, जॉन दिलीप तिग्गा, अजय जैन, मरगूब आलम,सराफत अंसारी सद्दाम हुसैन,सजदा खातून, अकलीमा खातून, गुलजार अहमद, मोहमद सलीम, नेसाब अहमद, सहित सैकड़ों लोग शामिल थे.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: