OFFBEAT

बिजली गुल हुई तो शादी मंडप में बदल गये दूल्हा-दुल्हन

Bhopal : बिजली गुल होने से किस तरह की अनहोनी हो सकती है, इसका एक अजब वाकया सामने आया है. मध्य प्रदेश के उज्जैन में बिजली कटने से दूल्हा- दूल्हन की अदला-बदली हो गयी. जब लोगों को इस हादसे का पता चला तो शादी समारोह में हड़कंप मच गया.

उज्जैन के असलाना में बीते पांच मई को दो बहनों की शादी एक हो रही थी. अंधेरे में दोनों दुल्हनें गलत दूल्हे के साथ बैठ गई, और पूजा-पाठ व अनुष्ठान किये जाने लगे. यहां तक कि सात फेरे की रस्म भी पूरी हो गयी. इसे लेकर दोनों परिवारों के बीच थोड़ा विवाद हुआ. बाद में समझा-बुझाकर मामला शांत कराया गया.

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : BPSC पेपर लीक मामले में आर्थिक अपराध इकाई ने 4 को किया गिरफ्तार

रमेशलाल रेलोट की बेटियों निकिता और करिश्मा की शादी क्रमश: भोला रामेश्वर और गणेश मेवाड़ा से होनी थी. दोनों दूल्हे डंगवाड़ा गांव के रहने वाले हैं और उनकी बारात एक साथ दुल्हन के घर पहुंची. अंधेरे की वजह से गलत जोड़ियों ने फेरे ले लिये. बारात जब वापस गांव गयी तो इसका पता चला. इसके बाद बारात लौटी और फिर से सही जोड़ों ने फेरे लगाकर सहजीवन का संकल्प लिया.

प्रभावित परिवारों ने स्थानीय प्रशासन पर आरोप लगाया कि वह रोजाना शाम सात बजे से रात 12 बजे तक बिजली कटौती करता है, इसी वजह से अंधेरा होने के कारण गलती से दुल्हनों की अदला-बदली हो गई है.

स्थानीय लोगों ने दावा किया कि दुल्हनों ने एक जैसी ड्रेस पहन रखी थी, जिस कारण दूल्हे के परिवार अंधेरे में उन्हें पहचान नहीं सके.

इसे भी पढ़ें:बिहार में जातीय जनगणना के मुद्दे पर तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को दिया 72 घंटे का अल्टीमेटम

Advt

Related Articles

Back to top button