HEALTHJharkhandRanchi

शाम तक कोई पहल नहीं हुई तो सोमवार से मरीजों की बढ़ेगी मुसीबतें

स्वास्थ्य व्यवस्था पर पड़ेगा असर

Ranchi: एरियर भुगतान की मांग को लेकर पिछले 5 दिनों से काला बिल्ला लगाकर राज्यभर के करीब 700 रेजिडेंट डॉक्टर काम कर रहे हैं. यदि इनकी आज शाम तक मांगें पूरी नही हुई तो सोमवार से 700 रेजिमेंट डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे.

रिम्स के पूर्व जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन अध्यक्ष डॉ अजीत ने बताया कि आज शाम को इसकी लिखित सूचना रेजिडेंट डाक्टरों की ओर से रिम्स निदेशक को भी दे दी जाएगी.

रिम्स समेत राज्यभर के 6 मेडिकल कॉलेजों के रेजिटेंड डाक्टरों ने सरकार को अपनी मांगे पूरी करने के लिए सात दिन का समय दिया था, जो रविवार को खत्म हो जाएगा.

इसे भी पढ़ें: IND vs ENG: अश्विन और अक्षर की फिरकी में फंसा इंग्लैंड, भारत को मिला WTC का टिकट

आज शनिवार शाम तक सरकार की ओर से कोई पहल नहीं की गई तो हड़ताल पर चले जाएंगे. मालूम हो कि रेजिडेंट डाक्टर एक मार्च से काला बिल्ला लगाकर विरोध जता रहे हैं. एरियर भुगतान नहीं होने को लेकर काला बिल्ला लगाकर विरोध कर रहे चिकित्सकों का कहना है कि पांच दिन चले विरोध के बाद भी सरकार की ओर से कोई पहल नहीं की गयी है.

राज्यभर के इन 700 डाक्टरों को तीन साल से एरियर का भुगतान नहीं किया गया है. साल 2016 से 2019 अपने लंबित एरियर भुगतान की मांग को लेकर आंदोलनरत हैं.

वहीं, इनके हड़ताल पर जाने से रिम्स समेत सभी मेडिकल कालेजों में स्वास्थ्य व्यवस्था पर काफी असर पड़ेगा. साथ ही इससे आम लोगों को भी काफी परेशानी हो सकती है.

इसे भी पढ़ें:म्यांमार में तख्तापलट के बाद अब तक करीब 50 निर्दोष एवं शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे लोगों को मारा गया: संरा

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: