न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

ठेकेदार ने मजदूर को काम से निकाला तो उसके बच्चे को कर लिया किडनैप

पुलिस ने बच्चे को सकुशल मुक्त कराया, अपहरण के सभी आरोपी गिरफ्तार

46

Ranchi: सुखदेव नगर थाना क्षेत्र के हरमू गंगानगर निवासी ठेकेदार छत्रपाल मिश्रा के 8 साल छात्र कृष्णा मिश्रा को पुलिस ने तुपुदाना ओपी क्षेत्र के चितवादाग गांव से सुकुशल बरामद कर लिया है. पुलिस ने बच्चे का अपहरण में शामिल आरोपी शिवानंद, अनिल और राजेश कुमार को गिरफ्तार किया है. इनके पास से पुलिस ने एक लोडेड देसी कट्टा, अपहरण कांड में उपयोग किया गया मोटरसाइकिल और एक मोबाइल भी बरामद किये हैं. अपहरण का मुख्य साजिशकर्ता घर में काम करने वाले मजदूर शिवानंद उरांव था. शिवानंद उरांव लगभग डेढ़ महीने पहले काम से निकाल दिया था. उसी दौरान से यह मजदूर अपहरण की योजना बनाने में जुट गया था.

कैसे हुआ अपहृत बच्चा मुक्त

बच्चे की तलाश में एसएसपी अनीश गुप्ता के निर्देश पर एक टीम का गठन किया गया था. एसएसपी के द्वारा गठन किये गये टीम में सिटी एसपी सुजाता वीणापाणि,ग्रामीण एसपी आशुतोष शेखर, एएसपी अमित रेनू और कोतवाली डीएसपी अजीत कुमार, विमल हटिया डीएसपी विनोद रवानी समेत कई थाने शामिल किये गये थे.

टीम को रांची-खूंटी के सीमावर्ती लोधमा दुर्गा क्षेत्र में छुपाये जाने की सूचना मिली. सूचना के अनुसार 26 दिसंबर को छापामारी दल सतर्कता और गोपनीयता बरतते हुए आस-पास के जंगलों और खेत खलियान में सर्च अभियान चलाती रही. लेकिन बच्चे का कुछ पता नहीं चला. 27 दिसंबर की सुबह गुप्त सूचना के आधार पर टीम के द्वारा चितवादाग गांव में छापामारी की गयी. उसी दौरान गांव को घेर कर टीम के द्वारा तलाशी के दौरान प्राथमिक विद्यालय चितुआदाग के पास इमली पेड़ के नीचे बच्चे को अपहरणकर्ताओं से सकुशल बरामद कर लिया गया.

इसे भी पढ़ें: रांची पुलिस ने गंगानगर से अपहृत बच्चे कृष्णा को किया सकुशल बरामद, जल्द होगा मामले का खुलासा

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: