Corona_UpdatesJharkhandRanchi

टीका लगवानेवाले दस लोग नहीं जुटे तो नहीं लगायी गयी कोवैक्सीन

Ranchi : सरकार वैक्सीन लगाने के लिए मास ड्राइव चला रही है. एक दिन में हजारों को वैक्सीन लगायी जा रही है ताकि कोरोना से उन्हें बचाया जा सके.

लेकिन राजधानी में एक सेंटर ऐसा भी है जहां पर कोवैक्सीन का वायल इसलिए नहीं खोला जा रहा है कि दस लोग टीका लगाने के लिए इकट्ठा नहीं हुए. इस चक्कर में कोवैक्सीन की सेकेंड डोज लगाने वाले घंटों से टीका लगाने का इंतजार कर रहे हैं.

advt

इसे भी पढ़ें :तीस दिन से ज्यादा लंबित म्यूटेशन के मामलों का जल्द से जल्द करें निष्पादन: उपायुक्त

वहीं दूसरे सेंटर पर भी नहीं जा रहे हैं कि कहीं वहां भी ऐसी स्थिति न हो जाये और उन्हें टीका ही न मिल पाये. बताते चलें कि को वैक्सीन की सप्लाई कम हो रही है. जिससे लोगों को टाइम से वैक्सीन नहीं मिल पा रही है.

जबकि हेल्थ डिपार्टमेंट ने सेकेंड डोज लगानेवालों को प्राथमिकता में रखने को कहा है. इसके बावजूद सेंटर पर ऐसी स्थिति से लोगों को परेशानी हो रही है.

इसे भी पढ़ें :झारखंड के बॉर्डर एरिया में मास टेस्ट ड्राइव, 22 जून को 1,20,000 लोगों का होगा रैपिड एंटीजेन टेस्ट

क्या है पूरा मामला

सरकारी स्कूल थड़पखना में 8 लोग वैक्सीन लगान के लिए पहुंचे. जिसमें कोई बजरा से तो कोई टाटीसिल्वे से पहुंचा था. 4-5 सेंटर पर चक्कर लगाने के बाद भी उन्हें निराशा ही हाथ लगी.

तब वे उस सेंटर पर पहुंचे और कोवैक्सीन उपलब्ध होने की जानकारी मिली. लेकिन ड्यूटी में तैनात हेल्थ वर्कर ने यह कहते हुए वैक्सीन का वायल नहीं खोला कि डोज बर्बाद हो जायेगी. इसलिए जब तक दस लोग इकट्ठा न हों तो वह वैक्सीन नहीं लगायी जायेगी.

इसे भी पढ़ें :रिनपास में वर्षों से नहीं हैं स्थायी निदेशक, अब नियुक्ति नियमावली में होगा संशोधन

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: