JharkhandRanchi

योजनाओं के क्रियान्यवन में भूमि उपलब्धता बनती है समस्या, तो इंजीनियर तत्काल सौंपें रिपोर्ट : रांची डीसी

Ranchi  :  किसी भी योजना के क्रियान्वयन में भूमि की उपलब्धता अगर समस्या बनती है, तो उसे लेकर रांची डीसी छवि रंजन ने अधिकारियों को कई निर्देश दिये हैं. उन्होंने कहा है कि ऐसे मामलों को वे तुरंत डीसी के समक्ष लायें. रांची डीसी ने बुधवार को मोरहाबादी स्थित श्यामा प्रसाद मुखर्जी सभागार में पथ प्रमंडल, भवन प्रमंडल, आरईओ, पीएचईडी, स्पेशल डिवीज़न सहित सभी विभागों के एग्जीक्यूटिव इंजीनियरों के साथ एक बैठक की. बैठक में कई तरह के निर्देश देते हुए डीसी ने एग्जीक्यूटिव इंजीनियर से उनके अधीन चल रही विकास योजनाओं की जानकारी भी ली.

इसे भी पढ़ें – मिडिल क्लास की टूट चुकी है कमर, सत्ता को खुश करने के लिए मीडिया भटका रहा ध्यान

विधि-व्यवस्था बनाये रखना एक चुनौती, अविलंब दें रिपोर्ट

छवि रंजन ने कहा है कि राजधानी में विधि-व्यवस्था बनाये रखना एक बड़ी चुनौती है. ऐसे में अगर विधि- व्यवस्था की समस्या अगर उत्पन्न होती है तो ऐसे मामलों की रिपोर्ट अविलम्ब उनको दी जाये, ताकि उसका निदान तत्काल ही किया जा सके. डीसी का कहना है कि ऐसा करने से ही विकास कार्य बाधित नहीं हो सकेगा. बैठक में कुछ विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर अनुपस्थित थे, इस बात पर डीसी ने नाराजगी जतायी और संबंधित अभियंता को शो-कॉज करने का निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें – जायडस केडिला 6 अगस्त से वैक्सीन के दूसरे चरण का ह्यूमन ट्रायल करेगी शुरू

लापरवाही बरतनेवाले ठेकेदारों पर करें कार्रवाई, नहीं तो संबंधित अधिकारी होंगे जिम्मेवार

डीसी ने कहा कि योजनाओं को ससमय पूरा करना जरूरी है. ऐसे में सभी एग्जीक्यूटिव इंजीनियर यह सुनिश्चित करें कि योजनाओं में किसी तरह का काम बाधित नहीं हो. सभी योजनाओं को तय डेडलाइन के अंदर पूरा करें. विशेष कर जिन योजनाओं की राशि विभाग को मिल चुकी है, उसे तो हर हाल में पूरा करें. योजना पूरी नहीं होती है तो सबंधित ठेकेदारों पर नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी. विभागीय अधिकारी ऐसे ठेकेदारों पर कार्रवाई करने से पीछे नहीं हटें. नहीं तों संबंधित अधिकारी जिम्मेवार माने जायेंगे.

इसे भी पढ़ें – सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस: केंद्र ने बिहार सरकार की सीबीआई जांच की सिफारिश मानी

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: