GiridihJharkhand

त्योहार के दौरान मनचले छेड़खानी करें, तो बस डीएसपी भैया को इस नंबर पर कॉल कर दें लड़कियां

  • शारदीय नवरात्र को लेकर 262 दडांधिकारी किये गये प्रतिनियुक्त
  • लोगों के सहयोग के लिए जिला से लेकर अनुमंडल स्तर के कंट्रोल रूम के नंबर किये गये सार्वजनिक

Giridih : कोरोना महामारी ने पहले से ही शारदीय नवरात्र के त्योहार को फीका कर रखा है, तो दूसरी तरफ सरकार और प्रशासन की पांबदी भी सख्त नजर आ रही है. नवरात्र की षष्ठी पूजा को लेकर गुरुवार को गिरिडीह प्रशासन की ओर से शहरी क्षेत्र में फ्लैग मार्च किया गया. वहीं, लोगों से पूजा पंडालों के समीप भीड़ नहीं लगाने की अपील की गयी.

Jharkhand Rai

इसे भी पढ़ें : Latehar : फसल नष्ट कर रहा था हाथियों का झुंड, ग्रामीणों ने खदेड़ा तो गड्ढे में गिरा हाथी का बच्चा, चिंघाड़ से पूरी रात दहशत में रहे ग्रामीण

फ्लैग मार्च में डीसी राहुल सिन्हा, सदर एसडीएम प्रेरणा दीक्षित, सदर एसडीपीओ कुमार गौरव, डीएसपी विनोद रवानी, सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी गौतम भगत, अंचलाधिकारी रवींद्र सिन्हा के अलावा नगर थाना प्रभारी रामनारायण चौधरी समेत आईआरबी, जिला पुलिस बल के जवान शामिल थे.

अधिकारियों ने की शांतिपूर्वक त्योहार मनाने की अपील

बड़ा चौक से निकलकर प्रशासन का फ्लैग मार्च इस दौरान शहर के चौक-चौराहों से गुजरते हुए कई पूजा पंडालों और दुर्गा मंडपों तक पहुंचा, जहां हर पूजा समिति से अधिकारी शांतिपूर्वक त्योहार मनाने की अपील करते नजर आये. मौके पर आम लोगों के बीच प्रशासन की ओर से अनाउंस भी कराया जा रहा था.

Samford

इसे भी पढ़ें : Good news : स्वास्थ्य विभाग में आयी है वेकेंसी, यहां क्लिक कर जानें डिटेल्स

23 अक्टूबर से एक्टिव हो जायेगा कंट्रोल रूम

इस बीच त्योहारों को लेकर डीसी राहुल सिन्हा और एसपी अमित रेणु के संयुक्त आदेश पर शहरी क्षेत्र मिलाकर पूरे जिले में 262 दडांधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है. इसमें शहरी क्षेत्र में 76 दडांधिकारियों की प्रतिनियुक्ति हुई है. दोनों अधिकारियों के निर्देश पर शहरी क्षेत्र के गिरिडीह हाई स्कूल के समीप जिला नियंत्रण कक्ष को 23 अक्टूबर से गतिशील कर दिया गया है.

मदद की जरूरत पड़ने पर अधिकारियों या कंट्रोल रूम को कॉल कर सकेंगे लोग

लोगों के सहयोग के लिए कई अधिकारियों और जिला नियंत्रण कक्ष के नंबर भी सार्वजनिक किये गये हैं. इसमें जिला नियंत्रण कक्ष नंबर 06532-228829, धनवार अनुमंडल कार्यालय का नंबर-77660-81687 और 94301-87786 के अलावा डुमरी अनुमंडल नियंत्रण कक्ष का नंबर 94313-13378 और 9102292619 जारी किया गया है. जबकि, बगोदर-सरिया के अनुमंडल नियंत्रण कक्ष का नंबर 94313-94384 और 95729-40317 जारी किया गया है. जिला मुख्यालय के नियंत्रण कक्ष का नोडल पदाधिकारी अपर समाहर्ता विल्सन भेंगरा और डीआरडीए निदेशक आलोक कुमार को बनाया गया है.

इसे भी पढ़ें : हेमंत बोले- हजारीबाग, दुमका, पलामू मेडिकल कॉलेजों की मान्यता खत्म कर झारखंडी बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ की साजिश कर रहा है केंद्र

मनचलों से निपटेंगे डीएसपी साहब

डीएसपी विनोद रवानी को त्योहार के दौरान मनचलों द्वारा युवतियों से छेड़छाड़ की घटना होने पर पीड़ित की जानकारी देने के लिए नोडल पदाधिकारी प्रतिनियुक्त करते हुए डीएसपी विनोद रवानी के नंबर 94317-06328 भी जारी किया गया है. दोनों अधिकारियों के जारी संयुक्त निर्देश में शहर के सदर अस्पताल समेत हर प्रखंड के रेफरल अस्पताल को विसर्जन तक के लिए सक्रिय रहने का निर्देश दिया गया है. जारी निर्देश में अग्नि शमन विभाग को जहां सक्रिय रहने का निर्देश है, वहीं त्योहार को लेकर प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों को डीसी और एसपी ने जिला मुख्यालय के साथ प्रखंड मुख्यालय में ही रहने का सख्त निर्देश जारी किया है.

इसे भी पढ़ें : रघुवर दास लोगों को बता रहे हैं कि प्रधानमंत्री को आप चोर नहीं चोट्टा कहिए : राजेश ठाकुर

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: