DumkaJharkhandJharkhand PoliticsRanchi

भाजपा की सरकार राज्य में बनी तो झारखंडी होंगे खदान के मालिक और माफिया होंगे बाहर: बाबूलाल मरांडी

Dumka: भाजपा की सरकार राज्य में बनी तो झारखंडी खदान के मालिक होंगे और माफिया राज्य के बाहर होंगे. यह बातें भाजपा विधायक दल के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कही. दुमका में भाजपा द्वारा आयोजित हेमन्त हटाओ, झारखण्ड बचाओ जनाक्रोश सभा को सम्बोधित करते हुए बाबूलाल मरांडी ने कहा कि अगर पुलिस की कमी है तो भाजपा के कार्यकर्ता राज्यों के बॉर्डर पर जाकर बालू को बाहर जाने से रोकेंगे. अपने शासनकाल की याद दिलाते हुए भाजपा नेता ने कहा कि मेरे शासन काल मे यहां के युवाओं को अपने पैरों में खड़े होने के लिए उनके बीच बस तथा क्रेसर मशीन का वितरण करवाया गया था . एक बार फिर से राज्य में यदि भाजपा की सरकार बनी तो माफियाओं के खदान को लेकर यहां के युवाओं को दे दिया जाएगा.
इसे भी पढ़ें: गढ़वा में लड़की पर छींटाकशी करने को लेकर दो पक्षों में हिंसक झड़प, महिला सहित 8 लोग घायल

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि जब जब हेमन्त सोरेन किसी मामले में फंसते है वे आदिवासी होने की दुहाई देने लगते है और कहते है कि मुझे आदिवासी होने के कारण तंग किया जाता है. हेमन्त सोरेन को बताना चाहिए कि आज तक वे कितने आदिवासियों की मदद की है. कितने आदिवासियों को खदान आवंटित किए है. राज्य के आदिवासियों को बताना चाहिए. वे मदद सिर्फ अपने परिवार और करीबी मित्रों की करते है. बाबूलाल मरांडी ने कहा कि जब सदन चलती है और हमलोग बालू को लेकर सवाल करते है और बालू घाटों की नीलामी करने को कहते है तो राज्य के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन सदन को आस्वासन देते है कि बालू घाटों की नीलामी कर दी जाएगी. जबतक सदन चलती है तबतक पुलिस वाले बालू ट्रैक्टर को नही पकड़ते हैं और सदन समाप्त होते ही धर पकड़ शुरू हो जाती है. बाबूलाल मरांडी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि आज के बाद यदि पुलिस आपकी बालू की गाड़ी को पकड़ेगी तो बालू खरीदने के लिए थाना पहुँच जाना.

हेमन्त सोरेन राज्य की जनता की उम्मीद को पूरा नही कर पाए

उन्होंने कहा कि जिस उम्मीद और आशा के साथ राज्य की जनता हेमन्त सोरेन को सत्ता सौपी थी हेमन्त सोरेन उस आशा और उम्मीद को पूरा नही कर पाए. आज तीन साल से विकास का कोई भी काम राज्य में नही हो रहा है. यहां सिर्फ लूट मची हुई है. उन्होंने कहा कि आज हालात यह हो गयी है कि अगर आप अपना घर ताला बंद करके कहीं जाते हैं तो हेमन्त सोरेन के गुंडे जबरदस्ती आपके घरों में घुस जाएंगे और उसे लूट लेंगे. उसकी शिकायत राज्य में कोई एसपी,डीसी या थाना के अधिकारी नही सुनेंगे.  उन्होंने कहा कि आज राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है. राज्य में बालू,कोयला,लोहा, पत्थर सहित अन्य खनिजों की अवैध खनन हो रही है और दूसरे राज्यों में भेजा जा रहा है. पुलिस पैसे की वसूली में लगी हुई है. महिलाएं सुरक्षित नहीं है,छोटी छोटी बच्चियों के साथ दुष्कर्म किया जा रहा है,अपराधियों में कोई भय नही है उनका मनोबल बढ़ा हुआ है ,लेकिन सरकार को इसकी कोई चिंता नहीं है.

Related Articles

Back to top button