Education & Career

आइसीएसई रिजल्टः दसवीं में संत फ्रांसिस जसीडीह के सार्थक सिंह, बारहवीं में डिनोबिली धनबाद के आकाश अग्रवाल टॉपर

Ranchi: आइसीएसई ने दसवीं और बारहवीं के परिणाम जारी कर दिये हैं. दसवीं में संत फ्रांसिस जसीडीह के सार्थक सिंह ने 99 प्रतिशत अंक लाकर पूरे राज्य में टॉप किया है. वहीं बारहवीं में डिनोबिली धनबाद के आकाश अग्रवाल ने टॉप किया है. आकाश को बारहवीं साइंस में 98 प्रतिशत अंक मिले हैं. जानकारी के अनुसार छात्र परिणाम जारी होने के 48 घंटे के बाद डीजी लॉकर से प्राप्त कर सकते हैं. धनबाद के कार्मेल स्कूल डिगवाडीह की छात्रा शैवी गोयल को 12वीं कॉमर्स में 99.75 प्रतिशत अंक मिले हैं. शैवी कॉमर्स की स्टेट टॉपर हैं.

Jharkhand Rai

इसे भी पढ़ें – मोदी सरकार के पांच सालों में कितना स्वतंत्र रह पाया सुप्रीम कोर्ट

नंदनी चौबे दसवीं में रांची टॉपर

दसवीं में लॉरेटो कांवेन्ट रांची की छात्रा नंदनी चौबे ने 98.8 प्रतिशत अंक लाकर रांची में टॉप किया है. नंदनी राज्य की सेकेंड टॉपर भी हैं. संत थॉमस धुर्वा के नवनीत राज ने 98.8 प्रतिशत अंक लाये हैं, वहीं संत थॉमस की ही आलीशा को 98.6 प्रतिशत अंक मिले हैं.

इसे भी पढ़ें – धनबाद में बोले राजनाथ – पूरे विश्‍व में भारत का बज रहा है डंका

Samford

कैसे देखें रिजल्ट

बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.cisce.org और www.results.cisce.org पर रिजल्ट घोषित किये गये हैं. काउंसिल के मुख्य कार्यकारी और सचिव गैरी अराथून ने बताया कि परीक्षा परिणाम जारी होने के समय से 48 घंटे बाद छात्र इसे डिजी लॉकर से भी प्राप्त कर सकते हैं. छात्र काउंसिल द्वारा जारी मोबाइल नंबर पर मैसेज करके भी परीक्षा परिणाम प्राप्त कर सकते हैं. इसके लिए उनको अपनी कक्षा के साथ अपनी यूनिक आइडी 09248082883 पर मैसेज करना होगा.

इसे भी पढ़ें – पिकअप और बाइक के बीच हुई टक्कर में पति-पत्नी की मौत, दो बच्चियां हुईं अनाथ

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: