Education & Career

आइसीएसई बोर्ड की 10वीं-12वीं का रिजल्ट 10 जुलाई को होगा जारी

विज्ञापन
Advertisement

Ranchi : काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन बोर्ड की 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट शुक्रवार को जारी किया जायेगा. आइसीएसइ बोर्ड की ओर से आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी जानकारी साझा करते हुए रिजल्ट आने की पुष्टि की गयी है.

बोर्ड की वेबसाइट के अनुसार 10वीं और 12वीं का रिजल्ट शुक्रवार को दोपहर बाद 3 बजे घोषित किया जायेगा. बोर्ड का 10वीं और 12वीं के छात्रों का रिजल्ट काउंसिल की आधिकारिक वेबसाइट के करियर सेक्शन में जारी किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें – राज्य के 216 नर्सिंग होम और अस्पताल ने नहीं ली प्रदूषण बोर्ड से संचालन की मंजूरी, भेजा गया नोटिस

advt

एसएमएस से भी मिलेगा रिजल्ट

इसके अलावा, परीक्षार्थी एसएमएस के जरिये भी रिजल्ट की जानकारी ले सकेंगे. आइसीएसइ बोर्ड से मान्यता प्राप्त स्कूल के प्राचार्य अपनी लॉगिन आइडी और पासवर्ड की मदद से करियर पोर्टल एक्सेस करके अपने स्कूल के परीक्षार्थियों का रिजल्ट देख सकेंगे.

वहीं परीक्षार्थी अपना रिजल्ट काउंसिल की आधिकारिक वेबसाइट cisce.org या फिर results.cisce.org पर लॉगइन कर के देख सकते हैं. परीक्षार्थी एसएमएस के जरिये अपना रिजल्ट भी देख सकेंगे. इसके लिए उन्हें अपनी यूनिक आइडी 09248083883 पर भेजनी होगी. परीक्षार्थियों को एसएमएस से रिजल्ट जानने के लिए ‘ICSE/ISC (Unique ID) लिख कर एसएमएस करना होगा.

इसे भी पढ़ें – लातेहार में कोरोना ब्लास्ट, 11 नये संक्रमितों में 10 सीआरपीएफ जवान

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: