Education & CareerGiridihJharkhand

ICSC : गिरिडीह कार्मेल की रिया विज्ञान संकाय में 89.25% अंक हासिल कर टॉपर, अनुराग को 90.25% अंक

Giridih : आईसीएससी बोर्ड 10वीं और 12वीं का परीक्षा परिणाम शनिवार को जारी हुआ. आईसीएससी बोर्ड के गिरिडीह के इकलौते स्कूल कार्मेल स्कूल के दोनों कक्षाओं के छात्रों का परिणाम काफी बेहतर रहा. 12वीं के सांईस संकाय में जहां छात्राओं ने बाजी मारी. तो वहीं इसी कक्षा में वाणिज्य संकाय में छात्रों ने 90.25 प्रतिशत अंक हासिल कर बेहतर प्रदर्शन किया.

परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद स्कूल के छात्रों में खुशी भी देखी गई. यह अलग बात है कि कोरोना काल में करीब दो सालों से बंद चल रहे स्कूल ने सफल छात्रों का उत्साह फीका कर दिया.

इसे भी पढ़ें :BIG BREAKING: सरकार गिराने की साजिश में पुलिस ने जिन्हें गिरफ्तार किया, उनमें एक सब्जी बेचता है, दूसरा दिहाड़ी मजदूर!

advt

लेकिन सफल छात्रों के घर पर उनके अभिभावकों ने मिठाई खिलाकर अपने उत्साह का प्रदर्शन किया. स्कूल से जारी परिणाम के अनुसार 12वीं बोर्ड की परीक्षा में विज्ञान संकाय में स्कूल की छात्रा और शहर के बुलाकी रोड की रिया शर्मा ने 89.25 प्रतिशत अंक हासिल किया.

वहीं इसी संकाय में श्रेया शर्मा 88.5 अंक हासिल कर दूसरे स्थान पर रही. जबकि 12वीं के वाणिज्य संकाय में ही अनुराग सिंह ने 90.25 अंक हासिल कर पूरे स्कूल में बेहतर प्रदर्शन किया. दूसरे स्थान पर 86 प्रतिशत अंक लाकर खुशी जैन रही.

इसे भी पढ़ें :विधायकों की खरीद-फरोख्तः निशिकांत ने ली चुटकी, कहा- सीएम ने विधायकों की बकरे से भी कम कीमत लगायी

कार्मेल स्कूल में 12वीं के विज्ञान और वाणिज्य विषय में सफलता हासिल करने वाले छात्रों की संख्या 26 के करीब रही.
आईसीएसी के 10वीं बोर्ड की परीक्षा में स्कूल के छात्र गगनदीप ने सबसे अधिक 97.4 अंक हासिल कर टॉपर का स्थान हासिल किया.

सलमान हुसैन और श्रुति श्रा ने भी 97-97 अंक हासिल किया. इसके बाद करीब 44 छात्रों ने भी 10वीं बोर्ड की परीक्षा में 96 प्रतिशत अंक हासिल किया है.

इसे भी पढ़ें :पीएम शहरी आवास योजना: आवास के लिए हर सप्ताह कम से कम एक लाभुक को बैंक लोन दिलाने का टारगेट

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: