JamshedpurJharkhandNEWS

Jamshedpur : आजादी के अमृत महोत्सव पर 4 से 10 जुलाई तक पूर्वी मऊभंडार पंचायत में मनेगा आइकॉनिक वीक

Ghatshila: पूर्वी मऊभण्डार ग्राम पंचायत का प्रभार संभालते ही नव निर्वाचित पंचायत प्रतिनिधि पूरी तरह रेस हो गए हैं. मंगलवार को पंचायत प्रतिनिधियों ने पहली कार्यकारिणी की बैठक कर मुखिया निताई मुंडा की अध्यक्षता में पंचायत भवन में कई प्रस्ताव पारित किए. बैठक में मुख्यरूप से पंचायत समिति सदस्य विजय पांडेय, पंचायत सचिव भुवनेश्वर दास, उप मुखिया रूपेश दूबे, वार्ड सदस्य अनीता चना, सुनीता देवी एवं अमरातुन खातुन उपस्थित थे. पहली कार्यकारिणी बैठक में एक-दूसरे का परिचय प्राप्त किया गया. पंचायत सचिव ने पंचायत प्रतिनिधियों को कार्यकारिणी की बैठक से अवगत कराया. मुखिया निताई मुंडा ने कहा कि अब से प्रत्येक महीना कम-से-कम दो बार कार्यकारिणी की बैठक की जाएगी. जरूरत पड़ने पर दो से ज्यादा बार भी कार्यकारिणी की बैठक कर प्रस्तावों से विभागीय पदाधिकारियों को अवगत कराई जाएगी.

कार्यकारिणी बैठक में मानसून को देखते हुए पंचायत में स्वच्छता अभियान चलाने तथा आम जनता को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने का प्रस्ताव पारित किया गया. जलजमाव से बचाव के लिए ठोस कदम उठाने तथा मच्छरों के बढ़ते प्रकोप से बचाव के लिए फॉगिंग मशीन से गैस अथवा डीडीटी का छिड़काव कराने का भी निर्णय लिया गया. बैठक में विभागीय निर्देशानुसार आजादी के 75वें वर्ष पर अमृत महोत्सव मनाने को लेकर 4 से 10 जुलाई तक आइकॉनिक वीक मनाने का प्रस्ताव पारित किया गया. तय हुआ की आइकॉनिक वीक के दौरान पंचायत में विविध कार्यक्रम कर लोगों को आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम से परिचित कराया जाएगा. साथ ही 14 जुलाई को मऊभंडार में ग्राम सभा भी आयोजित की जाएगी. स्वास्थ्य एवं पेयजल सुविधा को देखते हुए सहियाओं से सक्रिय होकर कार्य करने की अपील की गई. पंचायत समिति सदस्य विजय पांडेय ने कहा कि क्षेत्र की जनता ने पूरे विश्वास के साथ हम लोगों का चयन अपने प्रतिनिधि के रूप में किया है. ऐसे में हमारी जिम्मेदारी है कि लोगों की उम्मीद पर खरा उतरने का प्रयास करें. बैठक में जगन्नाथ रथ यात्रा महोत्सव को देखते हुए पंचायत स्तर पर श्रद्धालुओं एवं समिति को हरसम्भव सहयोग मुहैया कराने का भी निर्णय लिया गया.

ये भी पढ़ें- Chaibasa Naxali Murder : नक्सलियों की प‍िटाई से हो गई थी प‍िता की मौत, अब बेटे काे उतार द‍िया मौत के घाट, सुनिये पत्नी की जुबानी हत्या की कहानी, VIDEO

Catalyst IAS
ram janam hospital

Related Articles

Back to top button