HEALTHLead NewsNationalNEWSWorld

चीन में अब आइसक्रीम से फैल रहा है कोरोना, 4,836 आइसक्रीम के डिब्बों में पाया गया संक्रमण

Uday Chandra

New Delhi: अगर आप आइसक्रीम खाने के शौकीन हैं, तो ये खबर आपके लिए है. कोरोना काल में आइसक्रीम खाना आपको महंगा पड़ सकता है. आप कोरोना के शिकार हो सकते हैं. कोरोना वायरस को लेकर रोज हो रहे नये खुलासे हो रहे हैं. इसी बीच इस नए खुलासे ने आइसक्रीम प्रेमियों के होश उड़ा दिए हैं. यह खबर चिकित्सा विज्ञान से जुड़े लोगों के लिए भी चिंताजनक है क्योंकि अभी तक खाने के सामान में  कोविड-19 की पुष्टि नहीं हुई थी. चीन में आईस क्रीम में कोरोना वायरस पाए जाने के बाद वहां हड़कंप मच गया है. दिल्ली स्थित भारतीय चिकित्सा अनुसंधान संस्थान (आईसीएमआर) ने कहा है कि वो इसके बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करने की आधिकारिक कोशिश में जुट गये हैं.

आइसक्रीम के सैंपल पाए गये कोरोना संक्रमित

चीनी अधिकारी संक्रमण के खतरे का पता लगाने के लिए जांच में जुट गए हैं. दरअसल चीन के के उत्तर पूर्व इलाके टियानजिन नगरपालिका क्षेत्र की दुकानों में बनाई जाने वाली आइसक्रीम के तीन सैंपल कोरोना संक्रमित पाए गये हैं. टियानजिन डकियाडो फूड कंपनी की ओर से 4,836 आइसक्रीम के डिब्बे कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से 2,089 डिब्बों को अब स्टोरेज में सील कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें- साली के साथ मजाक करना जीजा को पड़ा महंगा, ससुर ने अपने दामाद पर चला दी गोली

1,662 कर्मचारी आइसोलेशन में, करवाएंगे कोरोना जांच

चीनी मीडिया के अनुसार संक्रमित डिब्बों में से 1,812 डिब्बों को दूसरे प्रांतों में भेज दिया गया है और 935 डिब्बे स्थानीय बाजार में प्रवेश कर चुके हैं, जिनमें से 65 डिब्बों की बिक्री भी हो गयी है.  इस खबर के बाद 1,662 कर्मचारियों को खुद से आइसोलेशन और टेस्टिंग के निर्देश दे दिए गए हैं. माना जा रहा है कि आइसक्रीम के डिब्बों में कोरोना की पुष्टि इंसानों की वजह से हुई है और ऐसी संभावना है कि प्रोडक्शन प्लांट में वायरस फैला है. आइसक्रीम फैट से बनी होती है और उसे कोल्ड स्टोरेज में रखा जाता है, जिसकी वजह से वायरस को वहां पनपने में आसानी हो गयी होगी.

इसे भी पढ़ें- WhatsApp यूजर्स के सिग्नल और टेलीग्राम जैसे ऐप पर जाने के बाद नरम पड़े तेवर, लिया ये फैसला

 

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: