Lead NewsSports

ICC Women’s Ranking: भारतीय कप्तान मिताली राज फिर से No.1 , स्मृति मंधाना और दीप्ति शर्मा को भी फायदा

अंतरराष्ट्रीय करियर में मिताली ने हाल में 20,000 रनों के आंकड़े को भी पार कर किया है

New Delhi : आईसीसी ने मंगलवार को महिलाओं की ताजा रैंकिंग जारी की है. इसमें भारतीय कप्तान मिताली राज एक बार फिर से शीर्ष पर हैं. वह एक स्थान के फायदे के साथ बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहली पायदान पर पहुंच गई हैं. नई रैंकिंग में तीन भारतीय खिलाड़ियों को फायदा हुआ है. बल्लेबाजों में टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना को भी एक स्थान का फायदा हुआ है और वह अब सातवें स्थान पर पहुंच गई हैं.

शीर्ष 10 खिलाड़ियों की बात करें तो मिताली 762 अंकों के साथ पहले स्थान पर तो वहीं लिजली ली दूसरे स्थान पर खिसक गई हैं. इनके अलावा तीसरे स्थान पर एलिसा हिली, चौथे पर टैमी बाउमेंट और पांचवें पायदान पर न्यूजीलैंड की पूर्व कप्तान एमी सैथेर्वेट काबिज हो गई हैं.

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS  : जम्मू कश्मीर में सेना के हेलीकॉप्टर की Crash Landing, दोनों पायलट शहीद

गेंदबाजी में दीप्ति शर्मा चौथे नंबर पर

बात करें महिला गेंदबाजों की तो भारतीय गेंदबाज दीप्ति शर्मा एक स्थान के फायदे के साथ चौथे नंबर पर पहुंच गई हैं. उन्होंने कैरेबियाई गेंदबाज स्टेफनी टेलर की जगह ली है. टेलर अब एक स्थान के नुकसान के साथ पांचवें पायदान पर खिसक गई हैं. वहीं इस रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई स्टार ऑलराउंडर एलिसी पेरी शीर्ष पर बरकरार हैं.

बता दें कि भारतीय कप्तान मिताली राज ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में अर्धशतकीय पारी खेली, यह उनका लगातार पांचवां अर्धशतक था. इस दौरान उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 20,000 रन के आंकड़े को भी पार कर लिया है.

इसे भी पढ़ें:पलामू में बैंक लॉकर से गहने गायब होने के रहस्य से उठा पर्दा, शराब व्यापार में घाटे की भरपाई के लिए डिप्टी मैनेजर ने उड़ाये गहने

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: