Sports

आइसीसी टेस्ट रैंकिंगः कोहली टॉप पर बरकरार, टीम इंडिया भी पहले नबंर पर

New Delhi: टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया और कैप्टन कोहली की बादशाहत कायम है. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 2-1 से जीत दर्ज करने वाले कप्तान कोहली आइसीसी रैंकिंग में 922 अंक के साथ टॉप पर है.

Jharkhand Rai

वहीं न्यूजीलैंड के केन विलियमसन 913 अंक के साथ दूसरे पायदान पर है. जबकि 881 नंबर के साथ चेतेश्वर पुजारा तीसरे स्थान पर हैं.

टीम रैंकिंग में भारत पहले जबकि न्यूजीलैंड दूसरे स्थान पर है. दक्षिण अफ्रीका (तीसरे), इंग्लैंड (चौथे) और ऑस्ट्रेलिया (पांचवें) की टीमें शीर्ष पांच में शामिल हैं.

इसे भी पढ़ेंःढुल्लू महतो के आगे क्यों मजबूर है बहुमत वाली रघुवर सरकार

Samford

गेंदबाजों की सूची में शीर्ष 10 में भारत के दो गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (छठे पायदान पर) और रविन्द्र जड़ेजा (10वें स्थान) शामिल हैं.

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन बुधवार को लार्ड्स के मैदान पर आयरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले एक मात्र टेस्ट मैच (चार दिवसीय) मुकाबले से चोट के कारण बाहर हो गये नहीं, तो उनके पास शीर्ष पर पहुंचने का मौका होता.

गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज पैट कमिंस और इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले एंडरसन के बीच 16 अंक का फासला है.

एंडरसन को दक्षिण अफ्रीका के कागिसो रबाडा (मौजूदा रैंकिंग तीन) ने नवंबर में शीर्ष स्थान से हटा दिया था. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस ने इस स्थान पर अपना कब्जा जमा लिया और एंडरसन दूसरे पायदान पर काबिज है.

रैंकिग में शीर्ष पर बने रहने के लिए हालांकि एंडरसन और कमिंस के बीच एक अगस्त से शुरू होने वाली एशेज श्रृंखला में कड़ी टक्कर होगी.

ऑलराउंडर्स खिलाड़ियों की रैंकिंग में जडेजा सर्वश्रेष्ठ भारतीय हैं. वह वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन के बाद तीसरे स्थान पर है.

इसे भी पढ़ेंःढुल्लू महतो पर मेहरबान जीरो टॉलरेंस की सरकार, धनबाद SSP नहीं दे रहे ED को सूचना

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: