Lead NewsSportsTRENDING

ICC T20 World Cup: क्रिस गेल ने ‘चुपचाप’ लिया संन्‍यास! बताई ऐलान न करने की वजह, देखें गेल और ब्रावो की विदाई का VIDEO

जमैका के अपने घरेलू मैदान पर एक और मैच खेलने का मौका चाहते हैं गेल

Dubai : पिछले ICC T20 World Cup की विजेता रही वेस्‍टइंडीज (West Indies) की टीम के लिए इस बार यूएई और ओमान में खेला जा रहा टूर्नामेंट बेहद निराशाजनक रहा है. अपने आखिरी मैच में ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों उसे 8 विकेट से करारी शिकस्‍त का सामना भी करना पड़ा. टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में अब वेस्‍टइंडीज सफर खत्‍म समाप्त हो चुका है. इसके साथ ही टीम के दो दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल और ब्रावो के भी क्रिकेट के सफर पर विराम लग गया है.

वेस्‍टइंडीज की तरफ से ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) का यह आखिरी मुकाबला था क्योंकि वह पहले ही अपने संन्‍यास का ऐलान कर चुके हैं. हालाँकि मैच गंवाने के बाद कैरेबियाई विस्‍फोटक बल्‍लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) जिस तरह से कल मैदान से बाहर आए, उन्‍हें देखकर भी लगा कि शायद उन्‍होंने टी20 फॉर्मेट में अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच जैसे खेल लिया है.

advt

इसे भी पढ़ें :कटिहार में सास-बहू के झगड़े में दादी ने चार माह की पोती को पानी की टंकी डूबोकर मार डाला

बल्ला उठाकर दर्शकों का भरपूर अभिवादन किया

जी दरअसल क्रिस गेल 15 रन बनाकर जिस समय आउट हुआ उस समय पवेलियन जाते समय उन्‍होंने बल्ला उठाकर दर्शकों का भरपूर अभिवादन किया. वहीं उसके बाद ड्रेसिंग रूम में पहुंचने पर टीम के साथी खिलाड़ियों ने खड़े होकर ताली बजाने के बाद गले लगाकर उनका स्वागत भी किया.

इस दौरान उन्‍होंने फैंस को अपने क्रिकेट का जरुरी सामान भी दिया. केवल यही नहीं मैच के बाद ऑस्‍ट्रेलियन टीम ने ब्रावो और गेल को अपना गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया. वहीं कमेंटेटर इयान बिशप ने तो मैच के दौरान कहा कि, यह सब कुछ सिर्फ इसी तरफ इशारा करता है कि हम आखिरी बार हम गेल को वेस्टइंडीज की जर्सी में देख रहे है.

इसे भी पढ़ें :किसानों ने अक्षय-कैटरीना की फिल्म सूर्यवंशी दिखाने से रोका, पोस्टर फाड़े, जानें क्या है कारण

 

इसे भी पढ़ें :समीर वानखेड़े के पिता ने मंत्री नवाब मलिक पर ठोका 1.25 करोड़ रुपये मानहानि का केस

शाहिद अफरीदी ने शानदार करियर के लिए दी बधाई

इसके अलावा पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने तो गेल को उनके शानदार करियर के लिए भी बधाई दी.  इसका जवाब देते हुए गेल ने उन्‍हें शुक्रिया भी कहा.

अफरीदी ने इस बारे में ट्वीट किया और लिखा, ‘सर्वकालिक महान टी20 खिलाड़ियों में से एक. गेल आपको शानदार करियर के लिए बधाई. आपने दुनिया भर के खिलाड़ियों की एक नई पीढ़ी को प्रेरित किया.’

इसे भी पढ़ें :समीर वानखेड़े के पिता ने मंत्री नवाब मलिक पर ठोका 1.25 करोड़ रुपये मानहानि का केस

क्या कहा गेल ने

वहीं दूसरी तरफ क्रिस गेल ने भी खुलासा किया कि, आखिर क्‍यों उन्‍होंने संन्‍यास का ऐलान नहीं किया. उन्‍होंने यह स्‍वीकार कर लिया कि वो इस टूर्नामेंट में जरुर अपना सर्वश्रेष्‍ठ नहीं दे पाए. वह 5 मैचों में सिर्फ 45 रन ही बना पाए और वेस्‍टइंडीज के अभियान से वह निराश भी थे.

जिसने 5 मैचों में सिर्फ एक जीत ही दर्ज की. वहीं दूसरी तरफ ICCसे इस पर बात करते हुए उन्‍होंने कहा कि, ‘मैं तो अपने आखिरी मैच का लुत्‍फ उठाने की कोशिश कर रहा था. यह हमारे के लिए और मेरे लिए बहुत ही निराशजनक वर्ल्‍ड कप था. यह दुखद है कि यह मेरे करियर के आखिरी पड़ाव पर आया. वेस्‍टइंडीज क्रिकेट में अभी काफी कुछ होना बाकी है. काफी अच्‍छे टैलेंट सामने आ रहे हैं. मैं उनके साथ सहायक की भूमिका निभा सकता हूं और वेस्‍टइंडीज क्रिकेट को शुभकामनाएं देता हूं.

मैंने फिलहाल संन्‍यास का ऐलान नहीं किया है, लेकिन अगर वे मुझे जमैका में मेरे घरेलू मैदान पर एक मैच खेलने का मौका देते हैं तो मैं कह सकता हूं कि आपका शुक्रिया. मैं यह अभी तो कम से कम नहीं कह सकता.’

इसे भी पढ़ें :क्रूज ड्रग्स पार्टी मामले में नया ट्विस्ट, पुलिस के सामने गवाह का दावा- आर्यन को फंसाया गया

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: