न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

ICC टेस्ट रैंकिंग: स्मिथ टॉप पर, विराट कोहली दूसरे स्‍थान पर बरकरार

16

Dubai : भारतीय कप्तान विराट कोहली और टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा आईसीसी की खिलाड़ियों की जारी नवीनतम टेस्ट रैंकिंग में दूसरे और सातवें स्थान पर बरकरार हैं. कोहली के 912 अंक हैं और वह शीर्ष पर चल रहे आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ से 17 अंक पीछे हैं. पुजारा के810 अंक हैं. गेंदबाजी रैंकिंग में भारत के टेस्ट स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है और वह 803 अंक के साथ पांचवें पायदान पर हैं.

इसे भी पढ़ें:  CWG 2018 : खेलगांव में पिता को नहीं मिला प्रवेश, साइना ने ट्विटर पर जाहिर की नाराजगी

आलरउंडरों की लिस्ट में रविंद्र जडेजा दूसरे स्थान पर

रविंद्र जडेजा आलरउंडरों की सूची में दूसरे स्थान पर बरकरार हैं. दक्षिण अफ्रीका के ऐडम मार्करम हालांकि टेस्ट क्रिकेट में अपने पहले ही वर्ष में शानदार प्रदर्शन की बदौलत बल्लेबाजी रैंकिंग में नौवां स्थान हासिल कर लिया है. न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच क्राइस्टचर्च में ड्रा हुए दूसरे टेस्ट के बाद यह रैकिंग जारी की गई है. जोहानिसबर्ग में चौथे और अंतिम टेस्ट में आस्ट्रेलिया पर दक्षिण अफ्रीका की492 रन की जीत के दौरान मार्करम ने 152 और 37 रन की पारी खेली थी जिससे वह छह स्थान के फायदे से नौवें स्थान पर पहुंच गए है. उन्होंने पहली बार शीर्ष 10 में जगह बनाई है. दक्षिण अफ्रीका ने श्रृंखला 3-1 से जीती.

इसे भी पढ़ें: कोलकाता नाइट राइडर्स के फैंस के लिए खुशखबरी, टीम से जुड़े स्पिनर सुनील नरेन

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के जो रूट तीसरे नंबर पर

Related Posts

पूर्व सीजेआई आरएम लोढा हुए साइबर ठगी के शिकार, एक लाख रुपए गंवाये

साइबर ठगों ने  पूर्व सीजेआई आरएम लोढा को निशाना बनाते हुए एक लाख रुपए ठग लिये.  खबर है कि ठगों ने जस्टिस आरएम लोढा के करीबी दोस्त के ईमेल अकाउंट से संदेश भेजकर एक लाख रुपए  की ठगी कर ली.

SMILE

मार्करम के सलामी जोड़ीदार डीन एल्गर ने भी दूसरी पारी में 81 रन सहित 100 रन बनाए और उन्हें भी रैंकिंग में फायदा हुआ है. दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस पांच स्थान के फायदे 17 वें जबकि तेंबा बावुमा 12 स्थान के फायदे से 39 वें स्थान पर हैं. आस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन आठ स्थान के फायदे से 53 वें पायदान पर हैं. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को एक स्थान का फायदा हुआ है और वह तीसरे नंबर पर हैं. गेंदबाजी रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों को काफी फायदा हुआ है. मैच में 51 रन देकर नौ विकेट चटकाने वाले वर्नन फिलेंडर छह स्थान के फायदे से तीसरे स्थान पहुंच गए हैं. कागिसो रबादा तीन रैंकिंग अंक और जोड़कर 902 अंक के साथ शीर्ष पर बने हुए हैं.

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रमंडल खेल गांव में खिलाड़ियों को मिलेगी मुफ्त आईसक्रीम और कंडोम

ICC टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड  तीसरे स्थान पर

मोर्ने मोर्कल अपने करियर में पहली बार 800 अंक के आंकड़े को छूने के बाद आस्ट्रेलिया के पैट कमिंस के साथ संयुक्त छठे स्थान पर हैं. जोहानिसबर्ग में नौ विकेट चटकाने वाले कमिंस ने 18 अंक की छलांग लगाई है. इंग्लैंड के खिलाफ मैन आफ द मैच बने न्यूजलैंड के टीम साउथी तीन स्थान के फायदे से 13 वें स्थान पर हैं. स्टुअर्ट ब्राड पांच स्थान आगे बढ़कर 12 वें स्थान पर पहुंच गए हैं. इस बीच न्यूजीलैंड आस्ट्रेलिया को पछाड़कर आईसीसी टीम रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है. इससे न्यूजीलैंड को एक लाख डालर का फायदा भी होगा क्योंकि तीन अप्रैल की कट आफ तारीख तक तीसरे स्थान पर रहने के लिए उसे आईसीसी से अब दो लाख डालर मिलेंगे. चौथे स्थान पर रहने से आस्ट्रेलिया को आधी राशि मिलेगी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: