Education & CareerHEALTHJharkhandRanchi

ICAI : 7 राज्यों की 47 शाखाओं, 23 चैप्टरों ने एक साथ 101 स्थानों पर किया रक्तदान

रांची में 66 लोगों ने दिया ब्लड

विज्ञापन

Ranchi: सेंट्रल इंडिया रीजनल काउंसिल ऑफ दी इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने कोविड महामारी की इस स्थिति में अपनी सामाजिक दायित्व का निर्वहन करते हुए रांची सहित अपने सात राज्यों की 47 शाखाओं और 23 चैप्टर के साथ 101 स्थानों पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया. इस कार्यक्रम को सेंट्रल रीजन में एक साथ आयोजित किया गया. इस शिविर कार्यक्रम में छात्र, सदस्य और अन्य लोगों ने रक्तदान किया.

इस कार्यक्रम का शुभारंभ राजस्थान के कोटा से लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने किया. कार्यक्रम का उद्घटन वर्चुअल मोड में किया गया. कार्यक्रम में सीए इंस्टीट्यूट नयी दिल्ली प्रेसिडेंट सीए अतुल गुप्ता, वाइस प्रेसिडेंट सीए निहार जम्बूसरिया, सेंट्रल इंडिया रीजनल कौंसिल के अध्यक्ष सीए देवेंद्र सोमानी, इंस्टिट्यूट के रांची शाखा के अध्यक्षा सीए मनीषा बियानी सहित सेंट्रल इंडिया रीजनल कौंसिल के सभी शाखाओं अध्यक्षों और पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया.

रक्तदान एक सबसे बड़ा महादान है : मनीषा बियानी

मौके पर रांची चैप्टर प्रमुख मनीषा बियानी ने कहा की रक्तदान एक सबसे बड़ा महादान है.  उन्होंने कहा की इंस्टिट्यूट की रांची शाखा ने कोविड – 19 के लॉकडाउन के समय भी रिम्स  ब्लड बैंक के अनुरोध पर अप्रैल महीने में और सीए स्थापना दिवस पर जुलाई में रक्तदान शिविर का आयोजन किया था. उन्होंने कहा कि लोग अशिक्षा और भ्रांतियों के कारण रक्तदान से बचना चाहते है जबकि रक्तदान के द्वारा न केवल हम दूसरे लोगों की जान बचाते हैं अपितु इसे हमारे स्वाथ्य में भी काफी फायदा होता है.

66 लोगों ने स्वेच्छा से किया रक्तदान

रांची में आईसीएसआईभवन में रिम्स ब्लड बैंक के सहयोग से तथा माहेश्वरी भवन में सेवा सदन हॉस्पिटल  ब्लड बैंक के सहयोग से  रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. जिसमे कुल 66 लोगों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया.

रांची में इस रक्तदान शिविर को लोगों के बीच ले जाने और सफल बनाने के लिए रांची के प्रसिद्ध साइकिलिस्ट सीए सीए राजीव टाक, विनय विभाकर और उनके टीम ने 100 किलोमीटर की साइकिलिंग के द्वारा लोगों को रक्तदान के प्रति प्रेरित करने का प्रयास किया.

साथ ही 10 जनवरी को JAP ग्राउंड में स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया, रांची के ऑफिसरों के साथ एक मित्रवत क्रिकेट मैच का भी आयोजन किया गया, जिसमे इस रक्तदान शिविर को प्रमुखता से प्रचारित किया गया.

इस रक्तदान शिविर का का आयोजन इंस्टिट्यूट के रांची शाखा के उपाध्यक्ष सीए प्रवीण शर्मा के देख रेख में संपन्न हुआ.

आज के इन दोनों रक्तदान शिविर को सफल बनाने में सीए विवेक शर्मा, इंस्टिट्यूट के रांची शाखा के सचिव सीए प्रभात कुमार, कोषाध्यक्ष सीए पंकज मक्कड़, पूर्व अध्यक्ष सीए संदीप जालान, कार्यकारिणी सदस्य निशा अग्रवाल, विनीत अग्रवाल और स्टूडेंट्स एसोसिएशन के पदाधिकारी हर्षित गोयल, रुचिका जैन रौनक विजयवर्गीय का महत्वपूर्ण योगदान था.

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: