न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

आईबी व रॉ चीफ का कार्यकाल छह-छह माह बढ़ाया गया

सरकार के आदेश में कहा गया है कि 2019 के आम चुनाव के कारण पीएम की अध्यक्षता वाली कैबिनेट की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने दोनों खुफिया प्रमुखों का कार्यकाल बढ़ाया है.

45

NewDelhi : केंद्र सरकार ने देश के शीर्ष खुफिया तंत्र आईबी के निदेशक राजीव जैन और रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) के सचिव अनिल धस्माना को छह-छह महीने का सेवा विस्तार प्रदान किया है.  एक सरकारी आदेश में शुक्रवार को जानकारी दी गयी कि राजीव जैन और अनिल धस्माना का दो-दो साल का कार्यकाल इस महीने के अंत में समाप्त हो रहा था. केंद्रीय कार्मिक व प्रशिक्षण मंत्रालय ने यह आदेश जारी किया है. सरकार के आदेश में कहा गया है कि 2019 के आम चुनाव के कारण पीएम की अध्यक्षता वाली कैबिनेट की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने दोनों खुफिया प्रमुखों का कार्यकाल बढ़ाया है.  अधिकारियों के अनुसार केंद्र चाहता है कि इन प्रमुख पदों पर नियुक्ति का फैसला नयी सरकार करे.

बता दें कि 1980 बैच के झारखंड के आईपीएस अधिकारी राजीव जैन का कार्यकाल 30 दिसंबर को समाप्त हो रहा था. इसके अलावा 1981 बैच के मध्य प्रदेश कैडर के धस्माना का कार्यकाल 29 दिसंबर को खत्म हो रहा था. धस्माना पिछले 23 साल से रॉ में हैं.  इस दौरान वह पाकिस्तान डेस्क सहित कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे हैं.  राजीव जैन 30 दिसंबर 2016 को दो साल के लिए आइबी निदेशक नियुक्त किये गये थे.  राष्ट्रपति के पुलिस पदक विजेता जैन संवेदनशील कश्मीर डेस्क सहित आइबी के कश्मीर डेस्क समेत कई विभागों में रह चुके हैं

SMILE

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: