JharkhandRamgarhRanchi

IAS की VIP Wives मनायेंगी पतरातू में पिकनिक, इसलिए आमजनों के लिए बंद रहेगा रिजॉर्ट

विज्ञापन

Ranchi: राज्य में अफसरशाही किस तरह से हावी हैं, उसी की एक बानगी है ये घटना. जनवरी का महीना है. झारखंड के कई जिलों से लोग रामगढ़ के पतरातू पिकनिक रिजॉर्ट पिकनिक मनाने और घूमने आते हैं. लेकिन इस पिकनिक रिजॉर्ट को आम जनता के लिए कल यानि संडे को बंद रखा जायेगा.

वजह यह है कि संडे को रांची से सभी IAS की पत्नियां यहां पिकनिक मनाने आ रही हैं. वो यहां पिकनिक मनायेंगी. पिकनिक मनाने के बीच उन्हें किसी बात की परेशानी ना हो इसलिए बकायदा जिला प्रशासन की तरफ से अखबार में विज्ञापन निकालकर पूरे पतरातू रिजॉर्ट को ही बंद करा दिया गया है.

IAS की पत्नियों के JAISOWA (Jharkhand IAS Officers Wives Association) के ग्रुप में इस बात की सूचना साझा की गयी. सूचना के साथ अपील की गयी है कि सभी पत्नियां पतरातू डैम पहुंचे और पिकनिक का मजा उठायें.

advt
IAS की पत्नियों के JAISOWA (Jharkhand IAS Officers Wives Association) के ग्रुप में इस बात की सूचना साझा की गयी. सूचना के साथ अपील की गयी है कि सभी पत्नियां पतरातू डैम पहुंचे और पिकनिक का मजा उठायें.

सूचना में कहा गया है कि 19 जनवरी को 11 बजे से पतरातू डैम में पिकनिक की शुरुआत होगी. उस दौरान कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है. बच्चों और उनकी मांओं के लिए कई तरह के इवेंट की व्यवस्था की गयी है.

इसे भी पढ़ें- भ्रष्टाचार का सबूत हो तो सिर्फ इसलिए कार्रवाई नहीं करना कि उसे बदले की भावना समझी जायेगी, सही नहीं: सरयू राय

एक मैजिक शो और दूसरे कई तरह के इवेंट्स की व्यवस्था की गयी है. सभी से गुजारिश की जाती है कि वो अपने पतियों और बच्चों के साथ पिकनिक का लुत्फ उठाने वहां जरूर पहुंचे.

IAS की पत्नियों के लिए सरकार को राजस्व का नुकसान

जनवरी महीने में पतरातू की अहमियत क्या है किसी से छिपी नहीं है. कई लोग इस बात के गवाह हैं कि जनवरी महीने के रविवार के दिन कैसे पतरातू घाटी और डैम ठसाठस भरा हुआ रहता है. सरकार को और वहां के लोकल व्यापारियों को काफी राजस्व का काफी फायदा होता है. लेकिन इस बात की परवाह रामगढ़ जिला प्रशासन और राज्य के आला अधिकारियों को नहीं है.

adv
रामगढ़ डीसी ने नोटिस निकलवाकर पतरातू रिजॉर्ट के बंद होने की सूचना जारी की है.

पहले तो अखबार में विज्ञापन देकर IAS की पत्नियों के लिए पिकनिक रिजॉर्ट बंद कराने की सूचना छापी गयी. जाहिर तौर पर प्रशासन को अखबार में इस सूचना के लिए सरकारी राशि देनी पड़ी होगी.

इसे भी पढ़ें- #Sanjay_Raut ने कहा, सावरकर को भारत रत्न देने का विरोध करने वालों को अंडमान-निकोबार जेल भेजो

इतनी छोटी सी सूचना क्या झारखंड के हर उस शख्स के पास पहुंच पायी होगी जिसने संडे को पतरातू आने का प्लान किया होगा. दूर से आने पर जब उन्हें यहां ताला लटका मिलेगा और गेट के अंदर वीवीआइपियों की पत्नियों को पिकनिक मनाते वो देखेंगे तो उनपर क्या बीतेगी. उन्हें कैसा महसूस करेंगे समझा जा सकता है.

JTDC और JAISOWA का कार्यक्रम होने की वजह से बंद रहेगा रिजॉर्टः डीसी

हमलोगों ने वहां के लोगों के साथ एक बैठक की थी. उसी सिलसिले में JTDC (Jharkhand Tourism Development corporation) की वहां कल बैठक है. उसी का एक कार्यक्रम है. कुछ रूटीन एक्टीविटी है और JAISOWA (Jharkhand IAS Officers Wives Association) का एक कार्यक्रम है. इसी वजह से रिजॉर्ट बंद रहेगा. रिजॉर्ट के बंद होने की सूचना स्थानीय और कुछ राज्य स्तर के अखबारों में विज्ञापन के जरिये दी गयी है.

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button