JharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

आईएएस पूजा सिंघल का अब नया ठिकाना होटवार जेल, सामान्य कैदी की तरह रहेगी

Ranchi: मनी लॉड्रिंग में गिरफ्तार आईएएस पूजा सिंघल को ईडी की विशेष कोर्ट ने आज जेल भेज दिया है. आज उनकी रिमांड की अवधि समाप्त हो गई थी. कुछ देर में पूजा सिंघल होटवार जेल पहुंचने वाली है. जाहिर है अब उनका नया ठिकाना होटवार जेल होगा. जहां उन्हें सामान्य कैदी की तरह ही रहना होगा. जेल अधीक्षक हामिद अख्तर ने बताया कि कोर्ट से आर्डर आने के बाद आईएस पूजा सिंघल जेल आयेगी. जहां पर सामान्य कैदी की तरह रहेगी उनके लिए कोई भी विशेष व्यवस्था नहीं की गई है. आज सुबह में ईडी ने पूजा सिंघल का मेडिकल परीक्षण करवाया। इसके लिए डॉक्टरों की एक टीम ईडी के दफ्तर आई थी. उसने पूजा सिंघल की जांच करने के बाद उन्हें पूरी तरह से फिट घोषित किया है.

Sanjeevani

मालूम हो कि 6 मई को सुबह छह बजे से ईडी ने पूजा सिंघल के करीबियों के रांची और बाकी ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापे मारे थे. छापे के दौरान ईडी को 19 करोड़ से अधिक कैश और कई अहम दस्तावेज मिले हैं. इनमें 17 करोड़ से अधिक राशि पूजा सिंघल के सीए सुमन कुमार सिंह के ठिकाने से बरामद हुए हैं. मालूम हो कि सुमन पहले से ही जेल में हैं. ईडी की कार्रावाई फिलहाल जारी है. लगातार छापेमारी हो रही है.

MDLM

एक दिन पूर्व भी ईडी ने बिहार व झारखंड में कई ठिकानों पर छापेमारी की है. जांच एजेंसी को सिर्फ पैसे ही बरामद नहीं हुए बल्कि कई अहम दस्तावेज भी हाथ लगे इसके अलावा दोनों द्वारा कई फ्लैट में किए गए निवेश की बात भी सामने आई. करीब 150 करोड़ के निवेश के कागजात मिलने की बात कही गई थी. मालूम हो कि ईडी की गिरफ्तारी के बाद भी एक रात पूजा होटवार जेल में गुजार चुकी है. अब कम से कम सात जून की रात तक जेल में रहना होगा.

Related Articles

Back to top button