Jharkhand Vidhansabha Election

हेमंत को बोलने आया हूं, किसके साथ बैठे हो, जिसने झारखंड की जनता पर गोलियां चलवायींः अमित शाह

Lohardaga: लोहरदगा के बीएलएस कॉलेज मैदान में पांच हजार से ज्यादा भीड़ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को सुनने के लिए पहुंची. अमित शाह ने भी लोगों को निराश नहीं किया.

अपने संबोधन के दौरान कई बार उनसे बात की. उनसे पूछा कि वो रघुवर की सरकार दोबारा चाहते हैं कि नहीं. फिर से झारखंड में बहुमतवाली सरकार देना चाहते हैं कि नहीं. जनता ने भी अमित शाह को हां में जवाब दिया.

देखें वीडियो-

Sanjeevani

अमित शाह के करीब आधे घंटे के संबोधन में यूं तो नया कुछ नहीं था, कश्मीर और पाकिस्तान फिर से उनके भाषण में बार-बार सुनाई दिया.

वहीं झारखंड के बारे में भी पुरानी बातें ही दोहरायी गयीं. मसलन झारखंड को अटल बिहारी बाजपेयी ने बनाया और मोदी-रघुवर की सरकार मिल कर झारखंड का विकास कर रहे हैं. नयी बातों में एक बात जो सबसे अहम थी वो जेएमएम और कांग्रेस पर एक साथ हमला था.

इसे भी पढ़ें – देश नहीं झुकने दूंगा-देश नहीं बिकने दूंगा कहते-कहते सब बेचते जा रहे

श्री शाह ने अपने संबोधन के शुरुआत में ही कहा कि मैं झारखंड हेमंत से पूछने आया हूं कि वो किसके साथ हैं, जिसने झारखंड की जनता पर गोलियां चलवायीं.

2014 में भी लोहरदगा से की थी शुरुआत

अमित शाह ने कहा कि मुझे 2014 का चुनाव भी याद है. इसी लोहरदगा से पिछले चुनाव का भी शंखनाद हुआ था. इस चुनाव के प्रचार अभियान की शुरुआत लोहरदगा से ही हो रही है. इसका मतलब है कि इस बार भी झारखंड की जनता एक बार फिर से बहुमत वाली सरकार चुन कर देगी.

उन्होंने कहा कि ऐसी जोड़-तोड़ वाली सरकार में जंग लग जाती है. जनता बहुमतवाली सरकार चुन कर दे ताकि उसमें जंग ना लगे. कहा कि बीजेपी हमेशा गरीब की सोचती है.

हमने मुख्यमंत्री भी बनाया तो एक मजदूर के बेटे को बनाया. कहा कि इस बार भी जनता के सामने हाथ जोड़ कर खड़े हैं. एक बार फिर से बहुमत वाली सरकार जनता चुन कर दे ताकि पिछले सरकार का बचा हुआ विकास भी इस बार रघुवर सरकार कर सके.

उन्होंने झारखंड के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि हमने बिरसा मुंडा की जन्मस्थली में स्मारक बनाने का काम किया. इसके बाद अमित शाह ने उन कामों को गिनाया जो लोहरदगा क्षेत्र में पिछले पांच सालों में हुए हैं.

इसे भी पढ़ें – #Sarayu Rai ने भ्रष्टाचार को उजागर किया, सबूत भी दिये, अमित शाह ने नहीं की कार्रवाई

रघुवर सरकार को नक्सल मुक्त बनाने का क्रेडिट

अमित शाह ने कहा कि रघुवर सरकार के नेतृत्व में झारखंड नक्सल मुक्त हो गया. इसका श्रेय सिर्फ और सिर्फ ऱघुवर सरकार को जाता है. रघुवर सरकार ने न सिर्फ नक्सलियों का खात्मा किया बल्कि हर घर में विकास पहुंचाने का काम किया.

इसके बाद उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर किये गये बीजेपी सरकार के कामों को गिनाया. उन्होंने कहा कि पहले जब पाकिस्तान की तरफ से हमला होता था तो यहां के पीएम के मुंह से आवाज नहीं निकलती थी. लेकिन मोदी सरकार में जब दो बार आतंकीवादी हमले हुए तो पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब दिया गया.

वहीं जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने का काम किया. अमित शाह ने वहां मौजूद जनता से पूछा कि 370 हटना चाहिए था कि नहीं. जनता ने जवाब दिया हां.

पिछड़ी जातियों के आरक्षण प्रतिशत में होगी बढ़ोतरी

अमित शाह ने लोहरदगा में आरक्षण कार्ड भी खेला. उन्होंने कहा कि बीजेपी अपने घोषणा पत्र में लाने जा रही है कि पिछड़ी जाति को आबादी के अनुरूप आरक्षण में बढ़ोतरी के लिए एक कमेटी बनायी जायेगी. कमेटी की रिपोर्ट के तर्ज पर आरक्षण प्रतिशत को बढ़ाने का काम बीजेपी करेगी.

उन्होंने कहा कि किसी भी हाल में झारखंड में रघुवर दास की सरकार बनानी है. वहां मौजूद जनता से अपील की  कि वोटिंग के दौरान ईवीएम का बटन इतने जोर से दबाना है कि बटन यहां दबे और करंट इटली में लगे.

लोहरदगा में खुलेगा बॉक्साइट का कारखाना, बनेगा बाईपासः सीएम

अमित शाह के संबोधन से पहले मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जनतो को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि हमारा सिर्फ एक ध्येय है, वो है विकास. उन्होंने कहा कि लोहरदगा बॉक्साइट के मामले में काफी धनी है. इसलिए इस बार हमारी सरकार बनते ही यहां बॉक्साइट का कारखाना खोला जायेगा.

इससे क्षेत्र में रोजगार बढ़ेगा. साथ ही कहा कि मुझे पता है कि लोहरदगा की जनता काफी दिनों से बाईपास की मांग कर रही है. हमारी सरकार बनते ही अगले साल यहां बाईपास बनने का काम शुरू हो जायेगा.

उन्होंने कहा कि गुमला में भी बाईपास बनाने का काम हमारी सरकार ने ही किया. काम शुरू है. ठेकेदार की वजह से काम में देरी हो रही है. हमारी सरकार की नजर उस पर है.

इसे भी पढ़ें – BPCL विनिवेश के सरकार के फैसले को पूर्व केंद्रीय मंत्री मोइली ने बताया पीछे ले जाने वाला कदम 

Related Articles

Back to top button