Business

हुंडई कंपनी ने कहा, सरकार जीएसटी दर में कटौती करे तो ऑटो सेक्टर फिर से पटरी पर लौट सकता है

NewDelhi :  यदि  केंद्र सरकार गुड्स एंड सर्विस टैक्स (जीएसटी) की दरों में कटौती करती है तो देश का ऑटोमोबाइल बाजार फिर से पटरी पर आ सकता है.  यह सलाह हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने दी है. जान लें कि  देश का ऑटो सेक्टर इस समय मंदी के दौर से ​गुजर रहा है. खबरों के अनुसार मारुति सुजुकी और टाटा मोटर्स जैसी दिग्गज कंपनियों की  बिक्री में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है . यहां तक कि अब तक लाखों लोगों की नौकरियां भी जा चुकी हैं.

ऐसे में हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने कहा है कि यदि सरकार गुड्स एंड सर्विस टैक्स (जीएसटी) की दरों में कटौती करती है तो देश का ऑटोमोबाइल बाजार फिर से पटरी पर आ सकता है.  हुंडई  कंपनी के अनुसार  भारत में  विभिन्न कारणों से वाहन बाजार को क्षति पहुंची है . ऐसे में सरकार  अगर जीएसटी  दर में कटौती के रूप में हस्तक्षेप करे तो वाहन  उद्योग को फिर वृद्धि के रास्ते पर लाने में मदद मिलेगी.

त्योहारी मौसम वाहन  अच्छा अवसर साबित हो सकता है

हुंडई  के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी एसएस किम के अनुसार  त्योहारी मौसम वाहन विनिर्माताओं के लिए बिक्री बढ़ाने का अच्छा अवसर साबित हो सकता है.  किम का मानना है कि  सरकार की मदद से इस साल उद्योग में फिर से जान डालने में मदद मिल सकती है.

advt

उन्होंने कहा, अगर सरकार इस चरण में मदद करती है तो मेरा मानना है कि इस साल उद्योग की वापसी संभव है. इस क्रम में किम ने वाहनों पर जीएसटी  दर में कटौती के सोसायटी ऑफ ऑटोमोबाइल मैन्यूफैक्चरर्स (सियाम) की मांग का समर्थन किया.कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में लोगों की खरीद धारणा को मजबूती देने के लिए इस तरह का सकारात्मक कदम जरूरी  है.

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button