न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#HyderabadRapeCase : सपा सांसद जया बच्चन ने  कहा, रेपिस्टों को पब्लिक के हवाले कर देना चाहिए,  पब्‍लिक ही  सजा दे

सबों की पुलिसिंग संभव नहीं है. एक जनमानस के मन की पुलिसिंग कैसे होगी. हमें समाज में जागरूकता लानी होगी.

50

NewDelhi : हैदराबाद में हुए रेप की घटना पर राज्‍यसभा में जारी चर्चा के क्रम में  समाजवादी पार्टी की राज्‍यसभा में सांसद जया बच्‍चन ने कहा कि  ऐसे लोगों को जनता के हवाले कर देना चाहिए. जया बच्‍चन ने कहा कि जहां पर घटना घटी है उससे एक दिन पहले भी वहां ऐसी घटना हुई थी.

कहा कि मुझे समझ नहीं आ रहा है कि उसके लिए उस क्षेत्र के सुरक्षा अधिकारी से जवाब क्‍यों नहीं मांगा गया? उसने अपने काम में लापरवाही बरती है. जया बच्‍च्‍न ने कहा कि यह काफी कठोर व्‍यवहार होगा लेकिन इस तरह के लोगों को पब्लिक के हवाले कर देना चाहिए ताकि पब्‍लिक ही इसको सजा दे.

इसे भी प़ढ़ें : #HyderabadCase : सीएम के चंद्रशेखर राव हुए रेस, गैंगरेप-मर्डर मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाने का आदेश दिया

राज्‍यसभा में  सांसदों ने इस घटना की जमकर भर्त्‍सना की

राज्‍यसभा में चर्चा के क्रम में  सांसदों ने इस घटना की जमकर भर्त्‍सना की और कहा कि ऐसे मामलों में फैसला जितनी जल्‍दी हो सके उतना अच्‍छा होगा. सांसदों ने निर्भया वाले मामले का भी जिक्र किया और कहा कि उस मामले के सात साल बाद भी उसके दोषियों को अभी तक फांसी पर नहीं लटकाया गया है. देर से मिला न्‍यास अन्‍याय के समान होता है.  राजद  सांसद मनोज झा ने रेप की घटना की निंदा करते हुए समाज में सुधार लाने पर बल दिया.

hotlips top

कहा कि सबों की पुलिसिंग संभव नहीं है. एक जनमानस के मन की पुलिसिंग कैसे होगी. हमें समाज में जागरूकता लानी होगी. इस बीच दिल्‍ली सरकार ने निर्भया कांड में दोषी करार विनय शर्मा की दया याचिका  खारिज कर दी है. दिल्‍ली सरकार ने कहा है कि इसे जल्‍द से जल्‍द फांसी पर लटकाया जाये.

इसे भी प़ढ़ें :  पहले फेसबुक पर हंगामा, अब ट्विटर के बायो से पंकजा मुंडे ने हटाया भाजपा का नाम

आज तक निर्भया को न्याय नहीं मिला है

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा, सख्त कानून बना लेकिन उस पर अमल नहीं हो रहा है. निश्चित समय सीमा बनाकर उस पर अमल हो. आज तक निर्भया को न्याय नहीं मिला है. वहीं राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने कहा, केवल कानून से काम नहीं चलगेा. बदलाव की जरूरत है. यह समाज की बीमारी है. केवल फास्ट ट्रैक कोर्ट से कुछ नहीं होगा. कम उम्र से कोई लेना देना नहीं, जिसने ऐसा काम किया, उसको क्या छोड़ा जा सकता है? एक डर होना चाहिए. समाज में जागरूकता पैदा करने की जरूरत है.

गुरुवार रात महिला डॉक्टर की बीच रास्ते में स्कूटी ख़राब हो गयी थी. सूनसान जगह स्कूटी  ख़राब होने से वह डरी हुई थी.  इसके बाद डॉक्टर  ने अपने परिजनों को फोन कर इसकी जानकारी दी. बाद में उसका फोन बंद मिला और फिर जली हुई हालत में उसका शव बरामद हुआ. तेलंगाना के रंगारेड्डी ज़िले में डॉक्टर के साथ हैवानियत के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन हो रहा है. वहीं, SI समेत तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. इन पुलिसवालों पर केस दर्ज करने और कार्रवाई करने में लापरवाही बरतने का आरोप है.  तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर रॉव ने मामले की शीघ्र सुनवाई के लिए एक फास्ट ट्रैक कोर्ट का गठित करने का आदेश दिया.

इसे भी प़ढ़ें : #BJP MP अनंत हेगड़े का दावाः केंद्र के 40 हजार करोड़ लौटाने के लिए फडणवीस बने 80 घंटों के लिए CM

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like