न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

हुसैनाबाद पुलिस को मिली बड़ी सफलता, जेजेएमपी के चार अपराधी गिरफ्तार

कंस्ट्रक्शन कंपनी समेत अन्य से लेवी मांगने का आरोप, हथियार व गोली भी बरामद.

29

Daltonganj : नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में एक बार फिर पलामू पुलिस को बड़ी सफलता मिली है.  झारखंड जनमुक्ति परिषद (जेजेएमपी) के चार नक्सलियों को हुसैनाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उनके पास से हथियार, कारतूस व लेवी मांगने के लिए इस्तेमाल किये जा रहे मोबाईल फोन भी बरामद हुए हैं. पकड़े गये सभी अपराधी सोनभद्र यूपी के चोपन में नगर परिषद अध्यक्ष की हत्या के मुख्य आरोपी कश्मीर पासवान गिरोह के सदस्य हैं.

इसे भी पढ़ें : गोल्डेन कार्ड होते हुए भी रिम्स के ऑर्थो वार्ड के मरीजों को नहीं मिल रहा इसका लाभ

गुप्त सूचना के आधार पर घेराबंदी

एसडीपीओ मनोज कुमार महतो ने बताया कि एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के मुंशी के आवेदन पर लेवी मांगने व धमकी देने का मामला हुसैनाबाद थाना में गत 05 नवंबर  को दर्ज किया गया था. इस संबंध में पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महथा को सूचना दी गई. उन्होंने दो टीम का गठन किया. एक टीम एसडीपीओ व दूसरी टीम पुलिस निरीक्षक रास बिहारी लाल के नेतृत्व में बनाई गई. पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना मिली की अपराधी लेवी लेने के लिए जपला-पथरा रोड में पिपरडीह अमरुद बागान के पास जमा है. पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर दोनों टीमों द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए घेराबंदी कर तीन अपराधियों मौके पर ही पकड़ा गया. जबकि एक अपराधी मोटरसाइकिल से भागने में सफल रहा. उसकी गिरफ्तारी उसके घर से की गई.

इसे भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव में सहज नहीं है कांग्रेस की राह, अपने ही लगे हैं नैया डुबाने में

कश्मीर पासवान गिरोह के सदस्य

एसडीपीओ ने बताया कि पकड़े गये अपराधियों का काम मोबाइल पर व स्थल पर जाकर धमकी देकर दहशत फैलाना व लेवी वसूलना था. उन्होंने बताया कि यूपी के चोपन के नगर परिषद अध्यक्ष की हत्या मामले में कश्मीर पासवान जेल में हैं. उसी गिरोह के मुकेश कुमार व नरेश राम उर्फ नवीन, टन्डवा, औरंगाबाद, बिहार, प्रदीप राम बुढ़ी बांध,थाना नबीनगर, औरंगाबाद, बिहार व उमेश कुमार रवि, देवरी कलां, थाना हुसैनाबाद, पलामू को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि कश्मीर पासवान के गिरोह के अधिकांश सदस्य जेल में हैं. उनका काम धमकी देकर दहशत पैदा करना व लेवी वसूल करना था.

इसे भी पढ़ें : 10 नवंबर को रिनपास में होगा कैंसर अस्पताल का शिलान्यास

अभियान में शामिल पुलिस बल

टीम के सदस्यों के खिलाफ बिहार के औरंगाबाद व झारखंड के हुसैनाबाद,पलामू पुलिस लगातार छापामारी व सूचना संकल्न कर रही थी. एसडीपीओ ने बताया कि अभियान में पुलिस निरीक्षक सह हुसैनाबाद थाना प्रभारी रास बिहारी लाल,पु.अ.नि. हरेंद्र सिंह, विजय कुजुर, स.अ.नि. बीर बहादुर सिंह के अलावा सैट व हुसैनाबाद थाना के सशस्त्र बल शामिल थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: