न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

हुसैनाबाद को जिला और हरिहरगंज को अनुमंडल बनाने की मांग एक बार फिर उठी

58

Palamu : पलामू जिले के हुसैनाबाद को जिला और हरिहरगंज को अनुमंडल बनाने की मांग एक बार फिर उठने लगी है. इसको लेकर पूर्व मंत्री सह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कमलेश कुमार सिंह ने गुरुवार को हरिहरगंज प्रखंड के दर्जनों गांवों का दौरा किया. इस बावत 19 नवंबर को हुसैनाबाद अनुमंडल कार्यालय के मैदान में आयोजित जनसभा में आने की बात कही.

इसे भी पढ़ेंःभूल गयी सरकारः न दिल्ली जैसी सुविधाएं मिलीं, न सभी गांवों में पहुंची बिजली

जिला बनने के लिए हुसैनाबद शर्तों को पूरा करता है

पूर्व मंत्री ने दौरे के दौरान कई गांवों में चैपाल भी लगाया और कार्यक्रम से जुड़े हैंडबिल भी बांटे और लोगों की समस्याएं सुनी. पूर्व मंत्री ने बेलौदर, बंजारी, सतगावां, अंसारी विगहा, सियरभूका, ममरखा आदि गांव का दौरा किया. उन्होंने कहा कि हुसैनाबाद को जिला और हरिहरगंज को अनुमंडल बनाने से विकास की गति तेज होगी. जिला और अनुमंडल बनने की शर्तों को हुसैनाबाद और हरिहरगंज पूरा करता है.

इसे भी पढ़ें: स्थापना दिवस पर पारा शिक्षकों का प्रदर्शन, सीएम को काला झंडा दिखाने की कोशिश-पुलिस का लाठीचार्ज

लोगों को एकजुट होकर आगे आने की जरूरत

उनके मंत्रीत्व कार्यकाल में कई प्रखंड बनाए, जिसमें पीपरा,  हैदरनगर आदि को प्रखंड बनाया गया और वहां विकास की गति तेज हुई. उन्होंने कहा कि हुसैनाबाद को जिला और हरिहरगंज को अनुमंडल बनाने हेतु अभियान छेड़ दिया है, इसके लिए जनसंपर्क जारी है. जनता के सहयोग इस लक्ष्य की प्राप्ति संभव है. जनसमस्याओं को सुनते हुए पूर्व मंत्री ने सड़क, बिजली आदि समस्याओं का जिक्र किया और कहां की जब मुख्य सड़क इतनी खराब है तो फिर संपर्क पथ की क्या दशा होगी. बिजली के बारे में उन्होंने कहा कि तार-पोल जर्जर स्थिति में है, बिजली की आंख-मिचैनी जारी है. ऐसे में क्षेत्र का विकास संभव नहीं है. इसके लिए लोगों को एकजुट होकर आगे आने की जरूरत है.

इसे भी पढ़ें: स्थापना दिवस अपडेटः पारा शिक्षकों के प्रदर्शन को रोकने के लिए मोरहाबादी में हवाई फायरिंग

19 नबंबर को कार्यक्रम में भाग लेने की अपील

पूर्व मंत्री ने सड़क दुर्घटना के पीड़ितों के परिजनों से मिलने अररुआ खुर्द स्थित उनके आवास भी गए. उन्होंने परिजनों को सांत्वना भी दी. राकांपा के वरिष्ठ नेता सह मुखिया संघ अध्यक्ष कुशवाहा सरोज प्रसाद मेहता ने लोगों से आह्वान किया कि 19 नवंबर के कार्यक्रम में बड़ी संख्या में भाग लेकर इसे सफल बनावें. मौके पर इंटक अध्यक्ष बीनू सिंह, जिला अध्यक्ष अजीत कुमार सिंह, राकांपा के वरिष्ठ नेता सह मुखिया संघ अध्यक्ष सरोज प्रसाद कुशवाहा, पूर्व प्रमुख अखिलेश मेहता, बबलू सिंह, श्रीकांत सिंह, रविंद्र कुमार सिंह, कामदेव शर्मा, अजय कुमार सिंह, उपेंद्र सिंह, मनोज सिंह, राज गौरव सिंह, संजय मेहता, मो असलम, मो जमील, आबिद उर्फ मुन्ना, उप मुखिया जहीर, धीरज सिंह, मो डायमंड, मो कलामुदिन सहित बड़ी संख्या में लोग शामिल थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: