न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

भंडारीदह पोस्ट ऑफिस में लाखों रुपये की गड़बड़ी,चल रही जांच                

66

Bermo(Bokaro) : बेरमो अनुमंडल के चंद्रपुरा थाना क्षेत्र अंतर्गत भंडारीदह स्थित पोस्ट ऑफिस में लाखों रुपये की गड़बड़ी का मामला प्रकाश में आने के बाद मामले में जांच की जा रही है. मामले में स्थानीय स्तर पर विभागीय जांच चल रही है. जांच के क्रम में अब तक तीन लाख रुपये तक की गड़बड़ी पकड़ में आया है. जानकारी के अनुसार गिरिडीह प्रधान डाकघर में डायरेक्टर डिपॉजिट वाउचर का जमा की गयी राशि के साथ मिलान नहीं पाये जाने पर मामला प्रकाश में आया.

इसे भी पढ़ें –आस्था के महापर्व में दिखा सांप्रदायिक सौहार्द्रः मुस्लिम समुदाय के लोग बेच रहें सूप-दउरा

एटीएम के जरिए रुपयों की निकासी

मामला प्रकाश में आने के बाद गिरिडीह प्रधान डाकघर से भंडारीदह डाकघर को सूचित किया गया और कहा गया कि स्थानीय स्तर पर गहनता पूर्वक मामले में जमा राशि के साथ डिपॉजिट वाउचर का मिलान किया जाय. मिलान के बाद मामला और भी गहराता चला गया. एक ही व्यक्ति के सगे-संबंधी के अकाउंट में राशि जमा की गयी है,जिसका डिपॉजिट वाउचर नहीं है. सीधे बचत खाते में राशि डिपॉजिट की गयी है. जिसके बाद ऐसे संदिग्ध अकाउंट से एटीएम के जरिए रुपयों की निकासी भी कर ली गयी है. डाकघर में डिपॉजिट वाउचर के साथ जमा राशि का मिलान सोमवार को भी किया जा रहा था. सूत्र बताते हैं कि छठ पूजा के बाद मामले में जांच कमेटी का गठन किया जा सकता है. वर्तमान में डिपॉजिट वाउचर से मिलान नहीं पायी जाने वाली शार्टेज राशि को अपने स्तर से जमा करवाने का मौखिक निर्देश दिया गया है.

भंडारीदह डाकघर के पोस्ट मास्टर डीएल चौधरी ने पूछे जाने पर कहा कि वे अपने स्तर से मामले की जांच कर रहे हैं. विदित हो कि अक्टूबर माह में ही भंडारीदह के इसी डाकघर में शार्ट सर्किट से आग लगने की घटना घटी थी जिसमें कई कागजात जलकर राख हो गये थे. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विगत कुछ वर्षोंं से इस डाकघर में एक गैर डाक कर्मी कार्य कर रहा था जो कि डाकघर के कंप्यूटर सहित कई अन्य कार्यों का संचालन करता था.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: