न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लीबिया में जारी हिंसा के बीच सैकड़ों कैदी जेल से फरार : पुलिस

सुरक्षाकर्मी, कैदियों को फरार होने से नहीं रोक पाए

282

Tripoli: रविवार 2 सितम्बर लीबिया की राजधानी त्रिपोली स्थित एक जेल में हुए संघर्ष के बाद करीब 400 कैदी फरार हो गए है. पुलिस ने फरार कैदियों के अपराधों के बारे में कोई ब्योरा दिए बिना कहा कि कैदी दरवाजे तोड़कर फरार होने में कामयाब हो गए. प्रतिद्वंद्वी मिलीशियाओं के बीच जारी संघर्ष के ऐन जारा जेल तक फैलने के बाद यह वाकया हुआ है.

mi banner add

पुलिस को था अपनी जान का भय

आगे पुलिस के बयान में कहा गया कि सुरक्षाकर्मी, कैदियों को फरार होने से नहीं रोक पाए क्योंकि उन्हें अपनी जान का भय था. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी किसी प्रकार की सुचना या जानकारी नहीं मुहैया करा पा रहे हैं. फरार होने वाले अधिकतर कैदी या तो आम अपराधों के लिए दोषी ठहराए गए थे या वे पूर्व तानाशाह मोअम्मर कज्जाफी के समर्थक थे. कज्जाफी को 2011 में हुए उस विद्रोह के दौरान हत्याओं का दोषी पाया गया था जो उनके शासन के खिलाफ हुआ था.

इसे भी पढ़ें: फ्लेक्सी फेयर योजना में बदलाव करने जा रहा रेलवे, यात्रियों को मिलेगी राहत

विस्थापितों के एक शिविर पर दागे गए रॉकेट

स्वास्थ्य मंत्रालय के एक आंकड़े के अनुसार त्रिपोली के दक्षिणी उपनगरीय क्षेत्रों में प्रतिद्वंद्वी मिलीशिया के बीच हुए संघर्ष में कम से कम 39 लोग मारे गए हैं और करीब 100 घायल हुए हैं. आपातकाल सेवाओं और प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार रविवार को त्रिपोली में विस्थापितों के एक शिविर पर रॉकेट दागे गए थे जिसमें कम से कम दो व्यक्तियों की मौत हो गई और पांच लोग घायल हो गए. शिविर में रहने वाले एक व्यक्ति ने बताया कि शिविर में रहने वाले अधिकतर परिवार और रॉकेट हमलों के भय से शिविर छोड़कर चले गए हैं.

Related Posts

भारत में बाढ़ के कारण 20 साल में  547 लाख करोड़ रुपए का नुकसान  : संयुक्त राष्ट्र

देश में हर साल की तरह इस बार भी बाढ़ अपना विकराल रूप दिखा रही है. जान लें कि वर्तमान में  एक दर्जन राज्यों से ज्यादा राज्य बाढ़ की चपेट में है,

इसे भी पढ़ें: सदर अस्‍पताल में बढ़ी पेयजल की समस्‍या, परिजनों ने कहा ‘दवा की जुगाड़ करें या पानी खरीदें’ 

आपात स्थिति की हो सकती है घोषणा

आपातकालीन सेवाओं के अनुसार शुक्रवार और शनिवार को शिविर पर कम से कम 23 रॉकेट गिरे जिससे लोग हताहत हुए. राष्ट्रीय एकता सरकार ने रविवार को कहा कि वह लीबिया की राजधानी और उसके आसपास के क्षेत्रों में आपात स्थिति घोषित कर रही है.

इसे भी पढ़ें- भाजपा के अजय मारू ने किया सीएनटी एक्ट का उल्लंघन? जमीन ली प्रेस खोलने के लिए, बना दिया मॉल

लिबिया में त्रिपोली के दक्षिणी इलाके में चरमपंथियों के हमले के बाद से हिंसा शुरू हुई. लिबिया त्रिपोली के दक्षिण में स्थित उपनगरों में दुश्मन मिलिशियाओं के बीच हिंसा शुरू हुई. यह हिंसा अभी तक जारी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार कई दिनों की इस हिंसक झड़प में कम से कम 39 लोग के मारे जाने कि पुष्टि की गई हैं और करीब 100 लोग घायल हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: