न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गिरिडीह : 11 वाहनों से सैकड़ों पशु बरामद,12 पशु तस्कर गिरफ्तार

पकड़े जाने पर तस्करों ने की मारपीट

189

Giridih : गिरिडीह में गो तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई पुलिस ने की है. बुधवार को पुलिस ने सैकड़ों पशुओं को बरामद करने के साथ 12 पशु तस्करों को गिरफ्तार कर लिया. मौके से 11 कंटेनर व एक पिकअप गाड़ी भी जब्त की गयी है. एसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर बगोदर व खोरीमहुआ एसडीपीओ राजीव कुमार ने यह करवाई की है. इस दौरान पशु तस्करों ने पुलिसकर्मियों को रौंदने का भी प्रयास किया.

इसे भी पढ़ेंःप्रताड़ना की शिकार पहाड़िया बच्ची की रिम्स में इलाज के दौरान मौत, दिल्ली से छुड़ाई गई थी पीड़िता

 बंगाल भेजा जा रहा था पशुओं का खेप

जानकारी के मुताबिक मवेशियों को बरही से बंगाल भेजा जा रहा था. बताया गया कि 11 कंटेनर और एक पिकअप वैन में लगभग 250 मवेशियों को भरा गया था और उसी से बंगाल ले जाया जा रहा था. गुप्त सूचना के आधार पर एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने धनवार थाने को निर्देशित किया और एक टीम गठित कर मुख्य मार्ग पर दबिश दी गयी. पुलिस ने कोडरमा-बगोदर मुख्य मार्ग के खोरिमहुआ में वाहन जांच के क्रम में मवेशियों से लदे सभी 8 वाहनों को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी. इधर बिरनी में ग्रामीणों ने संदेह के आधार पर खदेड़कर 3 कंटेनर को कब्जे में लिया. पुलिस ने पशुओं को जब्त किया कर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत इस मामले में कुल 12 लोगों को हिरासत में लेकर जेल भेजने की तैयारी शुरू कर दी है.

palamu_12

इसे भी पढ़ेंःट्रक रोक कर रंगदारी वसूलने के मामले में चार अपराधी गिरफ्तार, जेल भेजे गये

ग्रामीणों और तस्करों में झड़प

स्थानीय ग्रामीणों के गाड़ी रुकवाने पर वाहन चालक ने ग्रामीणों पर गाड़ी चढ़ाने का भी प्रयास किया. इस दौरान गुस्साए ग्रामीणों ने दौड़ा पर वाहनों को रोका और वाहन में सवार 9 लोगों की धुनाई कर दी. ग्रामीणों की पिटाई से 3 लोग  घायल हो गए.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: