न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

एनएच 39 पर बने सौ साल पुराने पुल का पिलर धंसा

चार दिन बाद है मेदिनीपुर मेें प्रधानमंत्री का कार्यक्रम

2,125

Palamu: एनएच 39 डालटनगंज-रांची मुख्य पथ, दुमुहान पर अंग्रेजों के जमाने का बने पुल का पिलर धंस गया. पुल लगभग 100 साल पुराना है. आज से, चार दिन बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का डालटनगंज में कार्यक्रम होने के कारण प्रशासनिक महकमे में अफरा-तफरी मच गयी है. आनन-फानन में लातेहार के उपायुक्त राजीव कुमार, मनिका के भाजपा विधायक हरेकृष्णा सिंह, मनिका थाना प्रभारी और प्रखंड स्तर के कई प्रशासनिक पदाधिकारी मौके पर पहुंचे.

पुल से लगकर बनाया गया डायवर्सन

पिलर के डैमेज हो जाने पर पुल से होकर भारी वाहनों की आवाजाही रोक दी गयी है. जो यात्री वाहन घटना के वक्त वहां पहुंच गए थे,  उनमें सवार यात्रियों को पैदल पुल पार कराया गया. वाहनों को किसी तरह पुल से निकाला गया. साथ ही पुल से लगकर डाइवर्सन बनाया गया है. शुरुआत में छोटे वाहनों को डाइवर्सन से पार कराने की कोशिश की गयी. नदी में पानी रहने के कारण वाहनों को धीरे-धीरे पार कराया जा रहा है. पुल से लगकर ही नया पुल बनाया जा रहा है, लेकिन ढाई वर्ष बीत जाने के बाद भी इसका निर्माण पूरा नहीं हुआ है.

भारी वाहनों को वैकल्पिक मार्ग से जाने का निर्देश

एनएच से होकर गुजर रहे भारी वाहनों को वैकल्पिक मार्ग से गुजरने का निर्देश दिया गया है. लातेहार से आ रहे वाहनों को बालूमाथ से होकर गुजरने या फिर मटलौंग से होकर और सतबरवा की ओर से जाने वाले वाहनों को मनिका मुख्यालय से तीन किलोमीटर पहले ग्रामीण पथ से निकाला जा रहा है. इससे 12 किलोमीटर की लंबी दूरी तय करनी पड़ रही है.

इसे भी पढ़ेंः झारखंड की ब्यूरोक्रेसी में पहली घटना, मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी को दूसरी बार एक्सटेंशन

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: